आईपीएल चैंपियन रह चुके हैं ये चार खिलाड़ी, शायद आप को नहीं होगा पता !

Know About These Four Players Have Been IPL Champion - Sakshi Samachar

कोरोना वायरस को लेकर आईपीएल रदद

आईपीएल चैंपियन खिलाड़ी

हैदराबाद : भारत सहित दुनिया के सैकड़ों देशों में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। क्रिकेट जगत भी इससे अछुता नहीं है। इस वायरस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वां सीजन को 15 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है। अगर स्थित सामान्य नहीं हुई तो इसे रद्द भी किया जा सकता है। खैर यह बाद की बहस है। आज हम आईपीएल के ऐसे खिलाड़ी के बारे में चर्चा करेंगे जो आईपीएल चैंपियन टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जो शायद आपको उनके बारे में पता नहीं होगा।

युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया के बेहतरीन स्पीन गेंदबाज युजवेंद्र चहल साल 2011 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम द्वारा खरीदे गये थे। लेकिन उन्हें अपने पहले आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। साल 2012 में भी वह इसी टीम के साथ थे। लेकिन एक बार फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया था। एक बार फिर साल 2013 में उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए खेला और इस बार उन्हें एक मैच खेलने का मौका मिला। इस मैच में वह एक विकेट भी हासिल नहीं कर पाए, लेकिन साल 2013 में मुंबई इंडियंस चैंपियन बन गई। इसके बाद साल 2014 से युजवेंद्र चहल आरसीबी के लिए खेलने लगे। जो अब तक उस टीम का हिस्सा हैं।

अक्षर पटेल

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। उन्हें इस सत्र के दौरान प्लेइंग इलेवन में भी मौका नहीं मिला था। लेकिन उन्होंने अपने पहले साल में फ्रेंचाइज़ी के साथ आईपीएल चैंपियन होने का सम्मान प्राप्त किया। इसके बाद मुंबई ने उन्हें आईपीएल 2014 से पहले ही रिलीज कर दिया। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें खरीद लिया था। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उन्होंने आईपीएल 2014 से आईपीएल 2018 तक खेला। आईपीएल 2019 से वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम में चले गए।

संजू सैमसन

भारत की तरफ से केवल 4 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने वाले युवा विकेट कीपर संजू सैमसन साल 2012 में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम का हिस्सा बने और इसी साल केकेआर की टीम चैंपियन बनी। वैसे संजू को साल 2012 में केकेआर से खेलने का एक भी मौका नहीं मिल पाया था। इसके बाद साल 2013 में उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीद लिया। वह राजस्थान टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने लगे। हालांकि साल 2012 के बाद से संजू सैमसन को कभी भी आईपीएल चैंपियन बनने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ है। संजू ने 93 आईपीएल मैच खेल हैं, जिसमें उन्होंने 27.6 की औसत से 2209 रन बनाए हैं। 

अभिमन्यु मिथुन

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने 2013 के बाद से कोई आईपीएल मैच नहीं खेला है, लेकिन मिथुन कई बार आईपीएल चैंपियन रहे हैं।  वह 2015 में दूसरी बार ट्रॉफी जीतने पर मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। साल 2016 में वह सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा बने। इसी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर पहली बार ट्रॉफी जीती थी। हालांकि उन्हें उस सीजन के दौरान कोई मैच खेलने को नहीं मिला था। अब उनके पास आईपीएल का अनुबंध नहीं है, लेकिन मिथुन कर्नाटक के लिए नियमित खिलाड़ी हैं।

Advertisement
Back to Top