दोस्त ने ही हथिया ली पहली पत्नी, 14 साल के वनवास को एक छक्के ने बदल दी दिनेश कार्तिक की जिंदगी

Know About Dinesh Karthik Love Story With Deepika Pallikal - Sakshi Samachar

दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर 

दिनेश कार्तिक की दूसरी शादी 

दिनेश को दोस्त ने ही दिया धोखा 

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं । उनका जन्म 1 जून 1985 को तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था।  कार्तिक ने महज 10 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। कार्तिक के करियर की कहानी किसी फिल्मी अंदाज से कम नहीं है। दिनेश कार्तिक का टीम इंडिया में चयन साल 2004 में हुआ था, लेकिन इसके बाद से वह लगातार टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

दरअसल, साल 2004 में ही रांची शहर के महेंद्र सिंह धोनी भी टीम में शामिल हुए। धोनी के टीम में शामिल होने के बाद दिनेश कार्तिक टीम में लगातार पिछड़ते चले गए। वह हमेशा से ही टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आएं। क्रिकेटर की पर्सनल लाइफ उनके क्रिकेट करियर से ज्यादा चर्चा में रही है। कार्तिक की पहली पत्नी निकिता ने धोखा देकर उनके दोस्त मुरली विजय के साथ अपना घर बसा लिया। इसके बाद कार्तिक भी अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए और स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली।

 इस हरफनमौला खिलाड़ी ने 14 साल लंबे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में निदाहास टी-20 ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। जिसके बाद कार्तिक की जिंदगी बदल गई । 

दिनेश को दोस्त ने ही दिया धोखा 

आप को बता दें कि टीम इंडिया में खेलने से पहले दिनेश कार्तिक और मुरली विजय एक साथ तमिलनाडु टीम में खेलते थे और दोनों काफी अच्छे दोस्त थे, लेकिन निकिता और मुरली विजय की शादी के बाद इन दोनों की दोस्ती में दरार आ गई और अब ये दोनों एक-दूसरे से बात तक नहीं करते हैं। मुरली विजय के साथ निकिता की नजदीकियां बढ़ने के साथ-साथ 2012 में जब निकिता और मुरली विजय के बीच रिश्ते का खुलासा हुआ तो दिनेश कार्तिक ने निकिता से तलाक ले लिया।

दिनेश कार्तिक की दूसरी शादी 

 उन्होंने प्रेग्नेंट निकिता को छोड़ने के साथ ही अपने बच्चे पर भी कोई अधिकार नहीं जमाया और निकिता के साथ ही जाने दिया। तलाक के बाद निकिता ने मुरली विजय के साथ शादी कर ली। इस तरह की घटना के बाद दिनेश पूरी तरह से टूट चुके थे।  साल 2013 में दिनेश कार्तिक की मुलाकात स्कवैश स्टार दीपिका पल्लीकल के साथ नजदीकियां बढ़ी। दोनों के बीच लगभग दो साल तक चले अफेयर के बाद साल 2015 में दोनों ने शादी कर ली।  दीपिका क्रिश्चियन और कार्तिक हिंदू होनें के चलते दोनों की शादी 2 बार हुई। जिसमें एक बार हिंदू रिवाज तो दूसरी बार क्रिश्चियन रिवाज अपनाया। 

दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर 

दिनेश कार्तिक ने साल 2010 में टेस्ट खेला था। उन्होंने अब तक खेले 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन बनाए हैं। दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपर के रूप में टेस्ट में 51 कैच लपके और 5 स्टंपिंग की जबकि वनडे में 53 कैच और 7 स्टंपिंग की है। दिनेश कार्तिक ने वनडे में 90 मैचों में 1752 रन बनाए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2010 में 79 रन उनका बेस्ट 79 रहा है। कार्तिक ने 32 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 399 रन बनाए हैं। आईपीएल की बात करें तो वह 182 मैचों में 3654 रन बनाए हैं। IPL में कोलकाता नाइडराइडर्स को अपनी कप्तानी में क्वालीफायर तक पहुंचाया है। 

Advertisement
Back to Top