AUS Vs IND : सीरीज से पहले राहुल को याद आए धोनी, कहा- कोई उनकी जगह नहीं भर सकता

KL Rahul Reaction On MS Dhoni Over Wicket Keeping - Sakshi Samachar

कोई भी उनकी जगह नहीं भर सकता 

मेरी भारतीय स्पिनर्स से अच्छी दोस्ती

सिडनी : पूर्व भारतीय कप्तान मेंहद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) कई वर्षो तक तीन भूमिकाएं निभा चुके हैं, जिसमें एक खिलाड़ी, कप्तान और एक फिनिशर की भूमिका है। इसके अलावा वह पिछले कुछ वर्षो से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को विकेट के पीछे से गाइड करते आए हैं। अब लोकेश राहुल (KL Rahul) विकेट के पीछे धोनी की इन्हीं भूमिकाओं को निभाने के लिए तैयार हैं, जिसकी शुरुआत वह शुक्रवार से मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) से करेंगे।

राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ कोविड-19 से पहले फरवरी में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे, जिसमें उन्होंने नाबाद 88 और 112 रनों की पारियां खेली थीं।

कोई भी उनकी जगह नहीं भर सकता 

केएल राहुल ने सिडनी से आईएएनएस के एक सवाल के जवाब में कहा, "कोई भी धोनी की जगह को नहीं भर सकता। निश्चित तौर पर उन्होंने हमें एक रास्ता दिखाया, चाहे वो विकेट-कीपीपिंग हो या बल्लेबाज की भूमिका। इसे कैसे किया जाना चाहिए, यह हमने धोनी से बहुत सीखा है।"

मेरी भारतीय स्पिनर्स से अच्छी दोस्ती

उन्होंने कहा, "मेरी युजी (युजवेंद्र चहल), जड्डु (रवींद्र जडेजा) और कुलदीप (यादव) व अन्य स्पिनरों के साथ टीम में अच्छी दोस्ती और समझ है। हां, मुझे लगता है कि मैं उन्हें यह बताऊंगा कि गेंदबाजी में बेहतर गति या लंबाई क्या हो सकती है। या कुछ गलत हो रहा है तो आप फील्ड सेटिंग बदल सकते हैं।"

इसे भी पढ़ें :

रोहित शर्मा के स्थान पर इस बल्लेबाज को मिलेगा टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका, मिले ऐसे संकेत

AUS Vs IND : टीम इंडिया की नई जर्सी में दिखे गब्बर, ताजा हुई वर्ल्ड कप की यादें

न्यूजीलैंड में ये कर चुका हूं

राहुल ने कहा, "मुझे लगता है कि जो भी विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं, उनके पास यह जिम्मेदारी होती है (स्पिनरों सहित सभी गेंदबाजों को बताने की कि क्या करना है)। जैसा कि मैंने पहले ही कहा कि मैं न्यूजीलैंड में एक सीरीज में यह कर चुका हूं। मैंने उनका आनंद लिया था।"

Advertisement
Back to Top