जोश बटलर ने IPL को बताया दुनिया का दूसरा सबसे सर्वश्रेष्‍ठ टूर्नामेंट, जानें पहले नंबर पर कौन

Jos Buttler Said IPL Is Best Competition After World Cup - Sakshi Samachar

विश्‍व कप के बाद आईपीएल सर्वश्रेष्‍ठ प्रतियोगिता

आईपीएल से इंग्लिश क्रिकेट में विकास हुआ

आईपीएल में खेलने के लिए बेकरार हैं बटलर

लंदन : विश्व विजेता इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से इंग्लैंड क्रिकेट के विकास को मदद मिली है और इसलिए वह आईपीएल को टी 20 विश्व कप के बाद सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट मानते हैं।

बटलर ने बीबीसी पोडकास्ट से कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि आईपीएल ने इंग्लिश क्रिकेट के और पिछले कुछ वर्षों में जो खिलाड़ी इसमें शामिल हुए हैं, उनके विकास के मदद की है।" उन्होंने कहा, "मैं इसमें खेलने के लिए बेताब था। मेरे हिसाब से यह टी 20 विश्व कप के बाद दुनिया का अच्छा टूर्नामेंट है।"

बटलर आईपीएल में अब तक दो टीमों के लिए खेले हैं। वह 2016-17 सीजन में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, इसके बाद वह 2018 में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हो गए थे।

इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "आईपीएल की टीमों में खिलाड़ियों का मिश्रण शानदार है। बेंगलोर की टीम टॉप तीन टीमों में शामिल रही है, जिसमें विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और क्रिस गेल रहे हैं, जिन्हें जसप्रीत बुमराह या डेल स्टेन या फिर लसिथ मलिंगा के खिलाफ देखना शानदार है।"

उन्होंने कहा, "बचपन में आप यही, फैंटेसी क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हो। सभी टीमों को एक साथ मिलाओ तो यह ऐसा ही होगा कि कोहली और डिविलियर्स एक साथ खेलें।" बटलर ने 45 आईपीएल मैचों में अब तक 1386 रन बनाए हैं।

इसे भी पढ़ें : 

सलाइवा बैन पर बोले ब्रेट ली और डु प्लेसिस, अच्छी पहल लेकिन इसे लागू करना मुश्किल

अब क्रिकेटर अभ्यास के दौरान नहीं जा पाएंगे शौचालय, अंपायर को नहीं सौंप सकते कैप

Advertisement
Back to Top