जावेद मियांदाद बोले- खेल से गद्दारी करने वालों को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए

Javed Miandad Said If Player Found Guilty Hang Them  - Sakshi Samachar

लाहौर : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद एक बार फिर सुर्खियों में है। उनका कहना है कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। जो खिलाड़ी फिक्सिंग करे उसको फांसी पर चढ़ा देना चाहिए। अपने देश का नाम उछालने के लिए उनके लिए यही सजा होनी चाहिए। फिक्सिंग से देश की इज्जत खराब होती है। स्पॉट फिक्सिंग के मामले में फांसी की सजा होनी चाहिए, क्योंकि यह हत्या के समान ही एक बड़ा अपराध है। 

यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए मियांदाद ने कहा, 'स्पॉट फिक्सिंग में शामिल क्रिकेटरों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। स्पॉट फिक्सिंग करने वालों को फांसी पर चढ़ा दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह गुनाह उतना ही बड़ा है, जितना किसी का खून करना। ऐसे में सजा भी एक जैसी होनी चाहिए। ऐसा उदाहरण पेश किया जाना चाहिए जिससे कोई खिलाड़ी इसके बारे में सोच भी ना सके।' मियांदाद ने आगे कहा, 'यह बात इस्लाम में सिखाई गई बात के खिलाफ है और इसको इसी तरह से लेना चाहिए।' 

हाल ही में पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने भी हाल में कहा था कि जो खिलाड़ी करप्शन का दोषी पाया जाए क्या उसे टीम में वापसी की इजाजत मिलनी चाहिए? गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर लगातार फिक्सिंग के आरोप लगते रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इन मामलों को निपटाने में कामयाब नहीं हो पाया है।

इसे भी पढ़ें : 
 

जावेद मियांदाद के पसंदीदा क्रिकेटर है विराट कोहली, बोले-उनके आंकड़े तो देखो

सचिन तेंदुलकर ने गेंदबाजी करते हुए बनाए हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स, शायद नहीं जानते होंगे आप

Advertisement
Back to Top