इरफान पठान का BCCI से सवाल- धोनी दोबारा भारत के लिए खेलेंगे या नहीं, बोर्ड दे जवाब

Irfan Pathan Says BCCI Should Answer Dhoni Will Play For India - Sakshi Samachar

भारत में कोरोना लॉक डाउन का आज छठा दिन

शानदार क्रिकेटर है महेंद्र सिंह धोनी

जिंदगी से बढ़कर कुछ नहीं

नई दिल्‍ली : टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बीसीसीआई से कई सवाल पूछे हैं। उन्होंने बीसीसीआई को ये साफ करने के लिए कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी दोबारा भारत के लिए खेलेंगे या नहीं।  इरफान पठान ने कहा कि बोर्ड को जवाब देने की जरुरत है कि आगामी आईसीसी टी20 विश्‍व कप के लिए धोनी उनकी योजनाओं में शामिल है या नहीं। 

आप को बता दें कि आईपीएल 2020 से धोनी की वापसी तय मानी जा रही थी और इसे ही उनके अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर वापसी का प्‍लेटफॉर्म माना जा रहा था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 13 को 15 अप्रैल तक फिलहाल निलंबित कर दिया है। अब यह भी कयास लगाया जा रहा है कि आईपीएल अब रद्द हो सकता है।  ऐसे में धोनी के लिए भारतीय टीम में वापसी के दरवाजे बंद नजर आ रहे हैं। 

बहुत ही शानदार क्रिकेटर हैं धोनी

इरफान पठान का मानना है कि भारतीय टीम में जगह हासिल करने के लिए कुछ मैच प्रैक्टिस होना चाहिए और अगर धोनी खेलते हैं तो उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम का हिस्‍सा होना चाहिए। उन्होंने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, 'धोनी को खेलने की जरुरत है। अगर वह खेलते हैं तो उन्‍हें भारत के लिए खेलना चाहिए। वह हमारे सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्‍होंने देश के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने क्रिकेट की दुनिया को बहुत कुछ दिया है।' 

आप को यह बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम ने युवा रिषभ पंत को बहुत मौके दिए, जो इसे भुना नहीं पाए। वहीं विराट कोहली ने बाद में केएल राहुल को विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में आजमाया। पठान ने हैरानी भी जताई कि अगर धोनी को टीम में शामिल किया जाता है तो जो नियमित टीम का हिस्‍सा है, उनके साथ सही होगा।

इसे भी पढ़ें :

बचपन के कोच को उम्मीद धोनी को मिलेगा एक आखिरी मौका, विश्व कप टी-20 में बनाएंगे जगह

कोरोना वायरस : अब एमएस धोनी ने पुणे के देहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए दिया दान​

इरफान पठान ने आगे कहा, 'अगर धोनी को टीम में लेते हैं तो जो खिलाड़ी टीम इंडिया का नियमित हिस्‍सा हैं, उनके साथ इंसाफ होगा। यह महत्‍वपूर्ण सवाल है। केएल राहुल और रिषभ पंत लगातार टीम के लिए खेल रहे हैं। अब इस सवाल का जवाब बोर्ड को देना होगा।' फिलहाल कोरोना वायरस के कारण दुनिया की सभी खेल आयोजनों को रद्द कर दिया है। इस पर पठान ने कहा कि जिंदगी से बढ़कर कुछ नहीं है।

Advertisement
Back to Top