पोलार्ड-पंड्या के तूफान में उड़ी पंजाब, मुंबई ने 48 रनों से हराया

 Ipl 2020 : Mumbai indians Vs Kings Xi Punjab News And Update Score Rohit Sharma VS Kl Rahul - Sakshi Samachar

अबु धाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 13वें मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब  को 48 रन से हरा दिया। टॉस हारकर मुंबई ने 192 रन का टारगेट दिया था। जवाब में पंजाब 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। पंजाब के खिलाफ मुंबई की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले मुंबई ने पंजाब को 2016 में 25 रन से हराया था। वहीं, रोहित शर्मा आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी भी बने। पंजाब की ओर से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। वहीं, मुंबई के राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और जेम्स पैटिंसन को 2-2 विकेट मिला। क्रुणाल पंड्या और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट लिए।

मुंबई ने दिया था 192 रनों का लक्ष्य
पहले बल्लेबाजी करते हुए  मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर पंजाब के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा है। मुंबई के कैप्टन ने शुरू में लड़खड़ाती पारी को संभाला। इसके बाद उन्होंने टीम के लिए 70 रनों का योगदान दिया।  IPL में अपनी 38वीं फिफ्टी लगाकर मोहम्मद शमी की बॉल पर आउट हुए।  रोहित ने अपनी 45 गेंदों की पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए। आखिरी पांच ओवरों में पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।पोलार्ड ने 20 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 47 रन बनाये। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने नाबाद 30 (11 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) , केरोन पोलार्ड ने नाबाद 47 (20 गेंदें, तीन चौके , 4 छक्के) और ईशान किशन ने 28 रनों की पारी खेली।किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक सफलता हासिल की।

रोहित शर्मा ने पूरे किए 5 हजार रन
 मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 5000 रन पूरे कर लिए हैं।रोहित ने गुरुवार को यहां शेख जाएद स्टेडियम में आईपीएल के 13वें संस्करण के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यह उपलब्धि पूरी की। इस मैच को शुरू होने से पहले रोहित को आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे करने के लिए केवल दो ही रनों की दरकार थी।रोहित ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर चौका लगाकर आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे किए। उन्होंने 192 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है। रोहित ने आईपीएल में अब तक एक शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं।रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अब तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे ऊपर अब चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हैं जो दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 193 मैचों में अब तक 5368 रन बनाए हैं। रैना आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेल रहे हैं। रैना के नाम एक शतक और 38 अर्धशतक हैं।रॉयल चैलेंसर्ज बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। कोहली ने 180 मैचों में अब तक 5430 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम पांच शतक और 36 अर्धशतक दर्ज हैं।

One change in there for #KXIP. Gowtham in for M Ashwin.#MumbaiIndians remain unchanged.#Dream11IPL #KXIPvMI pic.twitter.com/v1ng6QGXAJ

मुंबई का पंजाब पर पलड़ा भारी
दोनों ही टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था और अब वे इस मैच से जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। हालांकि आईपीएल के इतिहास को देखें तो चार बार की चैंपियन मुंबई का पंजाब पर पलड़ा भारी रहा है। आईपीएल के इतिहास में मुंबई का पंजाब के खिलाफ 13-11 का रिकॉर्ड है।

 मुंबई के 500 रन पूरे करने मात्र 14 रन दूर केएल राहुल
पंजाब के कप्तान राहुल मुंबई के खिलाफ आईपीएल में अपने 500 रन पूरे करने से मात्र 14 रन दूर हैं। वहीं, इस मैच में सबकी निगाहें मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर होगी, जो आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे करने से मात्र दो रन ही दूर हैं।

Advertisement
Back to Top