देवदत्त पडिक्कल ने लिया हैरतअंगेज कैच, स्टेडियम का हर शख्स रह गया दंग- Video

IPL 2020 MI Vs RCB 48Match Superman Catch By  Devdutt Padikkal - Sakshi Samachar

अबू धाबी : मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-2020 के 48वें मुकाबले में बुधवार को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। लेकिन आरसीबी के ओपनर ओपनर देवदत्त पाडिक्कल ने अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शानदार कैच लपकते हुए सुर्खियां बटोर लीं।

पडिक्कल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाए। देवदत्त ने सीजन का अपना चौथा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने पहले विकेट के लिए जोश फिलीप (33) के साथ 71 रन जोड़े। इसके बाद आरसीबी का मध्यक्रम चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया। बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए, बैंगलोर ने सीमित 20 ओवरों में 164 रन बनाए। बैंगलोर के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई आठवें ओवर तक दो विकेट पर 53 रन बना चुकी थी। इसलिए, मुंबई के 30 वर्षीय बल्लेबाज सौरभ तिवारी चौथे नंबर पर आए।

लेकिन, बैंगलोर के गेंदबाजों ने उन्हें सीमा के बाहर एक भी गेंद भेजने का मौका नहीं दिया। इसलिए उन्होंने एक-दो रन से शुरुआत की और एक अच्छे मौके का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, 11 वें ओवर में गेंदबाजी करने आए मोहम्मद सिराज ने उन्हें पडिक्कल के हाथों कैच कराया। तिवारी ने सिराज के ओवर की चौथी गेंद को हवा में उछालने की कोशिश की। हालांकि, मिड-ऑफ पर क्षेत्ररक्षण कर रहे पद्दिक्कल ने तेजी से दोनों हाथों से गेंद को पकड़ा और तिवारी को पवेलियन भेजा।

इससे पहले पडिक्कल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाए। देवदत्त ने सीजन का अपना चौथा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने पहले विकेट के लिए जोश फिलीप (33) के साथ 71 रन जोड़े। इसके बाद आरसीबी का मध्यक्रम चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया।युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर चौके के साथ शुरुआत की और तीसरे ओवर में क्रुणाल पंड्या को लगातार तीन चौके लगाए। दोनों सलामी बल्लेबाजी ने बिना किसी दबाव के खेलना जारी रखा। फिलीप ने ट्रेंट बोल्ट को पांचवें ओवर में छक्का भी जड़ा। पडिक्कल ने जेम्स पैटिंसन के अगले ओवर में दो चौके लगाए। छठे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54 रन था। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े।

इसके बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर ने फिलीप को ललचाया जो आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में चूके लेकिन क्विंटन डि कॉक ने स्टम्पिंग करने में कोई चूक नहीं की। पडिक्कल ने चाहर को दो चौके और लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। कप्तान विराट कोहली (9) टिक नहीं सके जिन्हें बुमराह ने सौरभ तिवारी के हाथों लपकवाया। 

बता दें कि अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में मिली इस शानदार जीत के साथ मुंबई के 16 अंक हो गए और वह प्लेऑफ में जगह पक्की करने के और करीब पहुंच गई। मुंबई पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार है। जबकि बेंगलुरू को 5वीं हार का सामना करना पड़ा है।

Advertisement
Back to Top