IPL 2020: KKR के नए कैप्टन बने इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्‍तानी

IPL 2020: Eoin Morgan becomes new captain of KKR, Dinesh Karthik leaves Kolkata Knight Riders' captaincy - Sakshi Samachar

इयोन मॉर्गन को मिली केकेआर की कप्‍तानी

2019 में इंग्‍लैंड को जिता चुके हैं वर्ल्‍ड कप

नई दिल्‍ली : कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी को आखिरकार कप्तान दिनेश कार्तिक ने अलविदा कह दिया। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रैंचाइजी KKR के कप्‍तान अब दिनेश कार्तिक नहीं होंगे। आईपीएल के 13वें सीजन में दो बार की चैंपियन इस टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्‍तानी पर उठ रहे सवालों के बीच दिनेश कार्तिक ने कप्‍तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है।

कार्तिक ने शुक्रवार को कप्तानी पद छोड़ दिया। इंग्‍लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्‍तान और KKR के अहम सदस्‍य इयोन मॉर्गन इस टीम के नए कप्तान बनाए गए हैं। बता दें कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कप्‍तानी पर कई एक्‍सपर्ट्स ने सवाल उठाए थे। इसके बाद उन्‍होंने इयोन मॉर्गन के हाथ में टीम की कमान देने का फैसला किया गया है।

हम खुशकिस्मत हैं कि कार्तिक जैसा कप्तान मिला

मॉर्गन पहली बार केकेआर की कप्‍तानी करेंगे। पॉइंट्स टेबल में केकेआर चौथे पायदान पर है। उसने अपने पिछले 5 में से दो मैच हारे हैं।

टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, 'हम खुशकिस्मत हैं कि हमें डीके (दिनेश कार्तिक) जैसा नेतृत्वकर्ता मिला, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले रखा। किसी के लिए भी इस तरह का फैसला लेना काफी मुश्किल होता है। हम खुद भी उनके इस फैसले से हैरान हैं, लेकिन उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं।'

अब मुंबई से है KKR की भिड़ंत

आईपीएल में आज कोलकाता नाइड राइडर्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होना है। कोलकाता अभी तक सही संयोजन नहीं खोज पाई है, खासकर उसकी बल्लेबाजी में कई पेंच हैं। सलामी जोड़ी उसे अब तक मजबूत नहीं मिली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक मैच में अर्धशतक लगाया था लेकिन फिर वह पटरी से उतर गए। वह फॉर्म से बाहर चल रहे हैं और उनके प्रदर्शन की सोशल मीडिया पर भी आलोचना हो रही थी।

Advertisement
Back to Top