IPL 2020 : चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अब भी प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर सकती है, जानें कैसे

IPL 2020 Chennai Super Kings Can Still Qualify For Playoffs  - Sakshi Samachar

प्‍लेऑफ में पहुंच सकती है सीएसके

सीएसके अंक तालिका में छठें स्‍थान पर

हैदराबाद : चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम मौजूदा आईपीएल में काफी संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने अब तक 9 मैचों में सिर्फ तीन जीत दर्ज की है। शारजाह में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों आईपीएल 2020 की छठी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। और यूएई में जारी टूर्नामेंट में उसके जल्‍दी बाहर होने की स्थिति नजर आ रही है। 

इस जीत के साथ जहां दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 14 अंकों के साथ एक बार फिर नंबर-1 स्‍थान हासिल किया, वहीं सीएसके की टीम अंक तालिका में छठें स्‍थान पर बनी हुई है। अब कई लोग चेन्नई सुपर किंग्स को प्‍लेऑफ से बाहर मान चुके है, लेकिन ऐसा नहीं है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अभी भी प्‍लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। चेन्‍नई की टीम का अगला मुकाबला सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स से है और वो यहां से अपना भाग्‍य बदल सकती है। 

प्‍लेऑफ में पहुंच सकती है सीएसके?

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की 9 मैचों में तीन जीत है और वह अंक तालिका में छठें स्‍थान पर है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए अगले पांच मैच करो या मरो की स्थिति के हैं। अगर सीएसके अपने अगले सभी मुकाबले जीत लेती है तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और कुल 16 अंकों के साथ वह प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी।

16 अंक पर टीम का प्‍लेऑफ में पहुंचना तय माना जाता है और इसके लिए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने अगले सभी मुकाबले जीतने बहुत जरूरी है। अगर सीएसके एक मैच हार भी जाती है तो भी उसके पास प्‍लेऑफ में पहुंचने का मौका है, लेकिन इसके लिए उसे अन्‍य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना पड़ेगा। अगर सीएसके के 14 मैचों में 14 अंक रहते हैं तो फिर नेट रन रेट के आधार पर फैसला होगा कि वह प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई हो पाती है या नहीं। 

पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने केवल 12 अंकों के साथ प्‍लेऑफ के लिए जगह बनाई थी। इसलिए सीएसके अभी प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई है। वह अंत तक इस दौड़ में शामिल रह सकती है। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top