IPL 2020 : क्या इन खिलाड़ियों की बदौलत पूरा होगा RCB की ट्रॉफी का सपना

IPL 2020 : Can RCB Win This trophy by Inducting Chris Morris and Aaron Finch in team - Sakshi Samachar

तीन बार फाइनल पहंची चुकी है टीम 

बल्लेबाजी कोहली और डिविलियर्स पर डिपेंड

चार टॉप स्पिनर्स हैं शामिल

बेंगलुरु :  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तीन बार फाइनल पहुंचकर भी खिताब से वंचित रही टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इस बार ट्रॉफी जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। यही वजह है कि टीम जीत के लिए जरूरी हर तरह के संसाधन और तौर-तरीके आजमा रही है। आईपीएल की टीमों में सबसे महंगे खिलाड़ी खरीदने में मशहूर RCB में क्रिस गेल, डेनियल विटोरी, डेल स्टेन, एबी डिविलयर्स, जैक कैलिस जैसे दिग्गजों के बावजूद अभी तक उसे खिताब नसीब नहीं हुआ है। 

अब तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर रही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने  टीम की कमजोरियों को दूर करने के उद्देश्य से इस बार ऑलराउंडर क्रिस मौरिस और आरोन फिंच को खरीदा है, लेकिन मैदान पर ही पता चलेगा कि उसका यह फैसला कितना कारगर साबित होगा।

तीन बार फाइनल पहंची चुकी है टीम 

कोहली की मौजूदा टीम 2016 के बाद से सबसे संतुलति टीम है जब वह तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी, लेकिन फिर हार गई थी। आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी हरफनमौला क्रिस मौरिस पर दस करोड़ रूपये खर्च किये और प्रबंधन को डैथ ओवरों में उनसे कसी हुई गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर  2009 में डेक्कन चार्जर्स ,2011 में चेन्नई सुपर किंग्स  और 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद से हार के कारण खिताब नहीं जीत पाई थी।

बल्लेबाजी कोहली और डिविलियर्स पर डिपेंड

 2017 में क्रिस गेल के जाने के बाद से आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भर रही है, लेकिन आस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच के आने से उन पर दबाव कुछ कम होगा। कोहली अब फिंच के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं या तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं। ऐसे में पार्थिव पटेल या देवदत्त पडीक्कल उनके साथ पारी की शुरूआत करेंगे। 

चार टॉप स्पिनर्स हैं शामिल

स्टार खिलाड़ियों के नहीं चलने पर गुरकीरत सिंह मान और शिवम दुबे जैसे युवाओं पर जिम्मेदारी रहेगी। निचले क्रम पर मौरिस के साथ मोईन अली भी हैं। गेंदबाजी में अली और लेग स्पिनर एडम जाम्पा में से एक को चुना जायेगा। युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर भी स्पिनरों में शामिल हैं। 

तेज गेंदबाजों में मौरिस, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं। कोचिंग स्टाफ भी नया है जिसमें माइक हेसन और सिमोन कैटिच शामिल हैं। आरसीबी के प्रशंसक दुआ कर रहे होंगे कि 13 साल का उनका इंतजार इस बार खत्म हो जाये। आरसीबी को 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से पहला मैच खेलना है।

संभावित टीम : आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव । 
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top