ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर स्वदेश लौटे भारतीय धुरंधर, जानें पंत ने टीम के बारे क्या कहा

 Indian cricketer return to India after winning the Border-Gavaskar Trophy in Australia - Sakshi Samachar

स्वदेश लौटने के बाद  ऋषभ पंत ने कही ये बात 

खिलाड़ियों को 14 दिन क्वारनटीन किया 

पहले टेस्ट में 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी इंडिया

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया (Australia) को उसके घर में करारी शिकस्त देने वाली टीम इंडिया (Indian Cricket Team) गुरुवार को स्वदेश लौट आई। भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन (Brisbane) में मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 3 विकेट से मात देकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया था।

यहां आप को बताते चलें कि भारतीय टीम दो महीने से भी अधिक लंबे दौरे पर 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी। भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को पहले वनडे मैच के साथ हुई थी। 

 स्वदेश लौटने के बाद  ऋषभ पंत ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद भारत लौटे धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि हमने ट्रॉफी बरकरार रखी। जिस तरह से हमने सीरीज खेली, उससे पूरी टीम बहुत खुश है।'

खिलाड़ियों को 14 दिन क्वारनटीन किया 

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर भारतीय टीम के खिलाड़ियों को 14 दिन क्वारनटीन में रहना पड़ा था। हालांकि इस दौरान खिलाड़ियों को अभ्यास की अनुमति मिली थी। वनडे और टी-20 सीरीज के बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ और टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया से मुंबई पहुंचे। 

पहले टेस्ट में 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी इंडिया

भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में महज 36 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ ही कई अन्य देशों के पूर्व क्रिकेटर भी भारत के 4-0 से 'व्हाइटवॉश' की भविष्यवाणी करने लगे थे। लेकिन भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए न सिर्फ दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में वापसी की, बल्कि प्रमुख खिलाड़ियों की चोट से जूझते हुए नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया। और इसके बाद अंतिम मुकाबला जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर ली। 

Advertisement
Back to Top