भारत और इग्लैंड के तीसरे टेस्ट मैच को लेकर बोले गंभीर- दिलचस्प होगा मैच, पिच को लेकर बतायी ये बात

India Vs England Ashish Nehra and Gautam Gambhir about third test match - Sakshi Samachar

गुलाबी गेंद से खेला जाएगा अगला टेस्ट मैच

आशीष नेहरा- इंग्लैंड के पास भी है तेज गेंदबाज

अहमदाबाद: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कहना है कि भारत और इंग्लैंड (India vs England) यहां सरदार पटेल स्टेडियम में बुधवार से होने वाले तीसरे टेस्ट में बराबरी से शुरुआत करेंगे। चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। पहले दो टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए थे जबकि आखिरी के दो टेस्ट मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel Stadium) में खेले जाएंगे।

गंभीर का कहना है कि, "ये एक नया स्टेडियम और नई पिच है। टेस्ट मैच भी यहां गुलाबी गेंद (Pink Ball) से खेला जाना है। किसी को नहीं पता कि इस पिच पर गेंद कैसे जाएगी। दोनों टीमों के लिए ये नया स्थल है और भारत और इंग्लैंड यहां बराबरी से शुरुआत करेंगे।"

बता दें कि 2015 अक्टूबर में गुजरात क्रिकेट संघ ने इस स्टेडियम को दोबारा बनाने का फैसला किया था और नया स्टेडियम पिछले साल जनवरी में बनकर तैयार हुआ था। गंभीर ने कहा, "अगर हम चेन्नई की बात करें, तो भारतीय टीम को वहां के पिच के बारे में जानकारी थी। लेकिन मोटेरा में भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों को पिच के बारे में जानकारी नहीं है।"

'भारत के पास तेज गेंदबाजी आक्रमण'
गौतम गंभीर ने कहा, "जो रूट को इस बात पर खुशी होती अगर कोई पहले उनसे कहता कि वो 1-1 की बराबरी के साथ गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने उतरेंगे। भारत के पास अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो इंग्लैंड के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है। हालांकि इंग्लैंड के पास भी बेहतर तेज गेंदबाजी क्रम है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला देखना दिलचस्प होगा।"

इस बीच टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा, "जब हम तेज गेंदबाजी आक्रमण की बात कर रहे हैं तो इंग्लैंड के पास तेज गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है। दूसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे और वो पहले मैच में भी नहीं खेले थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने अपनी फॉर्म हासिल की थी।"

उन्होंने कहा, "जोफ्रा आर्चर काफी टेलेंटेड हैं। मेरा मानना है कि पिछले दो-तीन वर्षो में हमने जितने युवा प्रतिभाशील गेंदबाज देखें हैं उनमें आर्चर नंबर-1 पर हैं। अगर वो फिट हैं और फॉर्म में है तो वो इंग्लैंड के लिए काफी फायदेमंद साबित होते हैं।"

Advertisement
Back to Top