ब्रिस्बेन में मैच से पहले होगा टीम इंडिया की प्लेइंग XI का ऐलान, ऐसा हो सकता है कॉम्बिनेशन

India Vs Australia 4th Test Match In Brisbane - Sakshi Samachar

ब्रिस्बेन : भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच (Test Match) के लिए अपनी अंतिम-11 का ऐलान नहीं किया है। टीम खिलाड़ियों की चोटों पर नजर रखे हुए है। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। इससे पहले टीम ने तीन टेस्ट मैचों की शुरुआत से एक दिन पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था, लेकिन इस समय भारत चोटों से जूझ रही है इसलिए टीम का ऐलान शुक्रवार को ही होगा।

राठौर ने कहा, "चोटों पर अभी भी परखा जा रहा है। हमारी मेडिकल स्टाफ खिलाड़ियों के साथ चोटों पर काम कर रहा है। इसलिए इस समय क्या स्थिति है मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता। हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहते हैं। कल सुबह ही हमें अंतिम-11 के बारे में पता चलेगा।" उन्होंने कहा, "हमें चोटों को लेकर काफी चिंता है। खिलाड़ियों का अभी भी ध्यान रखा जा रहा है। देखते हैं कि क्या होता है।"

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एबडोमिनल स्ट्रेन से जूझ रहे हैं। उनका चौथे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। अगर वह नहीं खेलते हैं तो मेहमान टीम शार्दूल ठाकुर को मौका दे सकती है। राठौर ने कहा, "मेडिकल टीम बुमराह के साथ काम कर रही है। हमे कल पता चलेगा कि वह खेलेंगे या नहीं।"

लोकेश राहुल कलाई की चोट के कारण घर लौट गए हैं। मयंक अग्रवाल ने नेट्स पर अभ्यास किया। हनुमा विहारी को भी तीसरे टेस्ट मैच में चोट लग गई थी। उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है और उनका भी चौथे टेस्ट मैच में खेलना तय नहीं है। टीम को उनका विकल्प भी निकालना होगा।

रविचंद्रन अश्विन की फिटनेस को लेकर भी चिंता है। तीसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन उनकी पीठ में दर्द था। रवींद्र जडेजा भी अंगूठे में चोट के कारण चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंतिम-11 का ऐलान कर दिया है। विल पुकोवस्की के स्थान पर मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया गया है। चार मैचों की सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है।

इसे भी पढ़ें :

IND Vs AUS : ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट का मजा खराब करेगी बारिश, जानिए कैसा रहेगा मौसम !

 IND Vs AUS : ब्रिस्बेन के होटल में सुविधा नहीं, खिलाड़ी टॉयलेट साफ करने को मजबूर

संभावित टीमें :

ऑस्ट्रेलियाई टीम : टिम पेन (कप्तान-विकेटकीपर), डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशैन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड।

भारतीय टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, टी.नटराजन।

Advertisement
Back to Top