IND Vs AUS : ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट का मजा खराब करेगी बारिश, जानिए कैसा रहेगा मौसम !

India Vs Australia 4th Test In Brisbane Know Weather - Sakshi Samachar

ब्रिस्बेन में बारिश का होगा खलल

सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर 

ब्रिस्‍बेन : भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन (Brisbane) में 15 जनवरी से खेला जाएगा। इससे पहेल तीसरा मैच सिडनी में खेला गया था। मैच के पहले दिन का पहला सेशन बारिश के कारण बेकार हो गया था। बारिश के बाद भारतीय गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिली थी जिसका फायदा ऑस्ट्रेलिया ने उठाया था। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के सामने भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते दिखे थे।

सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 से बराबरी पर हैं। सीरीज का निर्णायक मुकाबला शुक्रवार से ब्रिस्बेन में खेला जाना है। बताया जा रहा है कि यहां एक बार फिर बारिश मैच में खलल डाल सकती है।

ब्रिस्बेन में बारिश का होगा खलल

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए जो संभावनाएं जताई हैं उसके मुताबिक आखिरी टेस्ट में बारिश का असर दिखाई देगा। मैच के दूसरे दिन यानि शनिवार को आसमान बदलों से घिरा रहेगा, सूरज की रोशनी कम ही होगी। वहीं दोपहर के समय बारिश हो सकती है। वहीं मैच के चौथे दिन यानि सोमवार को पूरे दिन बारिश के कायास हैं वहीं दोहर में थंडरस्टॉर्म भी आ सकते हैं।’

इसे भी पढ़ें :

IND Vs AUS : ब्रिस्बेन के होटल में सुविधा नहीं, खिलाड़ी टॉयलेट साफ करने को मजबूर

IND Vs AUS : बुमराह के बाहर होने के बाद ब्रिस्बेन टेस्ट में डेब्यू कर सकता है ये स्पिनर

सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक सीरीज के तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। तीन मैचो के बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही है। पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था और दूसरा मेलबर्न में। एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए भारत ने मेलबर्न टेस्ट में 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी।

तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। चौथे दिन तक ऑस्ट्रेलिया जीत के काफी करीब थी। हालांकि मैच के पांचवें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने चोटिल होने के बावजूद क्रीज पर रहकर पूरे दिन बल्लेबाजी की मैच ड्रॉ करवाया।

Advertisement
Back to Top