AUS Vs IND : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराया, 289 पर ऑल आउट हुयी टीम

India Vs Australia 3rd ODI Live Update Score Canberra Australia - Sakshi Samachar

कैनबरा :  भारत ने बुधवार को यहां के मनुका ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 13 रनों से हरा दिया।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा। आस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवरों में 289 रनों पर ऑल आउट हो गई। शुरुआती दो मैच जीत आस्ट्रेलिया सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। उसने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया।

मेजबान टीम के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 82 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली। ग्लैन मैक्सेवल ने 38 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 59 रन बनाए।

ये हैं आस्ट्रेलिया का पूरा स्कोर कार्ड....

भारतीय गेंदबाजों ने भी मैच में शानदार प्रदर्शन किया और तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसे रखा।

  

इसके पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने 50 ओवरों में 302/5 रन बनाए। हार्दिक पंड्या (92) और रवींद्र जडेजा (66) रन बनाकर नाबाद लौटे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 26 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए है।एरॉन फिंच (75)  रन बनाकर आउट हुए। स्टीव स्मिथ (7) का बेशकीमती विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिया, केएल राहुल ने विकेट के पीछे उन्हें लपका।

कप्तान विराट कोहली (63 रन, 78 गेंदों में) को जोश हेजलवुड ने लौटाया। विकेट के पीछे एलेक्स कैरी ने उन्हें लपका।152 के स्कोर पर भारत का 5वां विकट गिरा। कोहली ने अपने वनडे करियर की 60वीं फिफ्टी बनाई। कोहली को इस सीरीज में जोश हेजलवुड ने तीनों बार आउट किया और लगातार चौथी बार उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। श्रेयस अय्यर (19) को मार्नस लाबुशेन ने एडम जाम्पा की गेंद पर लपका। 114 के स्कोर पर टीम इंडिया को तीसरा झटका लगा।

इससे पहले शुभमन गिल (33) को एश्टन एगर ने एलबीडब्ल्यू किया। 82 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। शिखर धवन (16) को सीन एबॉट की गेंद पर एश्टन एगर ने लपका। 26 के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा। 

आप को बता दें कि भारत को 29 नवबंर को दूसरे एकदिवसीय में 51 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली है। भारतीय टीम को पहले मैच में 66 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

ऑस्ट्रेलिया अगर 3-0 से जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो लगातार दूसरी श्रृंखला में भारत का सूपड़ा साफ होगा क्योंकि इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड ने भी उसे इसी अंतर से हराया था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन अपना पहला वनडे मैच खेलने जा रहे हैं। स्टीव स्मिथ ने उन्हें मैदान में अन्य खिलाड़ियों के सामने वनडे कैप सौंपा।

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI: आरोन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मोइजेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, सीन एबट, एश्टन एगर, एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड।

भारत प्लेइंग XI: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और टी नटराजन।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top