विराट कोहली के लिए बेहद खास है आज का मैच, सचिन-धोनी के क्लब में हुए शामिल

India Vs Australi Virat Kohli Joins 250 ODI Club  - Sakshi Samachar

सिडनी : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया  (Australia) के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI) के दूसरे मैच में अपने नाम एक उपलब्धि दर्ज कर ली। रविवार को सिडनी में मैदान पर उतरते ही कोहली भारत के लिए 250 वनडे खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए।

कोहली से पहले सात भारतीय खिलाड़ियों ने 250+ वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं। कोहली 8वें भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस लिस्ट में जगह बनाई है। सचिन तेंडुलकर (463) के साथ इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। महेंद्र सिंह धोनी (347) के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं राहुल द्रविड़ (340) वनडे इंटरनैशनल के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

कोहली की बात करें तो अभी तक उनके नाम 11888 रन हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 59.14 का है। कोहली के नाम 43 शतक हैं और वनडे इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा सेंचुरी (49) के बाद वह दूसरे पायदान पर हैं।

रविवार को सीरीज के दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में भारत को 66 रन से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों की मदद से 6 विकेट पर 374 रन का विशाल स्कोर बनाया था, इसके जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर 308 रन ही बना पाई थी।

इसे भी पढ़े :

AUS Vs IND : डेविड वॉर्नर ने पूरा किया अपना अर्धशतक, मजबूत स्थिती में ऑस्ट्रेलिया

भारत के खिलाफ इन बल्लेबाजों के बल्ले से निकलती है आग, ये है सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी

कोहली पिछले मैच में 21 रन बनाकर आउट हुए थे। भारतीय टीम को सीरीज में बने रहना है तो आज जीत हासिल करनी होगी। ऐसे में उसे अपने कप्तान से बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

Advertisement
Back to Top