सचिन तेंदुलकर के आउट होते ही फूट-फूटकर रोता था यह खिलाड़ी, टीवी कर देता था बंद

Hanuman Vihari Talk About Sachin Tendulkar  - Sakshi Samachar

एक चैट शो में हनुमा विहारी ने सचिन के बारे में किया खुलासा 

संन्यास के बाद भी सचिन के बल्‍लेबाजी के कई रिकॉर्ड्स

हैदराबाद :  मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट की दुनिया का वो नाम जिसने 24 साल तक मैदान पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। हर विरोधी को घुटने टेकने पर मजबूर किया। सचिन क्रिकेट का वो नाम बना जिसे भारत में भगवान का दर्जा दिया गया। उनके संन्‍यास को 6 साल हो गए हैं और अब भी बल्‍लेबाजी के कई रिकॉर्ड्स उनके नाम दर्ज हैं। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने 200 टेस्‍ट और 100 अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाए हो।

अब भारतीय टेस्‍ट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हनुमान विहारी हाल ही में अपने बचपन के आदर्श सचिन तेंदुलकर से जुड़े किस्‍से का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उनकी बढ़ती उम्र में तेंदुलकर की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही। हनुमा विहारी मुताबिक उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर को देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया। इसमें कोई शक नहीं कि सचिन तेंदुलकर हर बच्‍चे के लिए प्रेरणा थे, जो भारतीय टीम में आना चाहते थे।

हनुमा विहारी को शुरुआत से ही सचिन तेंदुलकर की बल्‍लेबाजी देखना बेहद पसंद था। विहारी उस पल को याद करते हुए कहते हैं कि तेंदुलकर के आउट होते ही वह गुस्‍से में टीवी बंद कर दिया कर देते थे और फूट-फूटकर रोने लगते थे। 

एक चैट शो में हनुमा विहारी ने कहा, 'सचिन सर मेरे आदर्श हैं। मेरे क्रिकेट शुरू करने का कारण ही वही हैं। मैं उन्‍हें बल्‍लेबाजी करते देखना पसंद करता था और मुझे उनकी बल्‍लेबाजी से प्‍यार था। 90 के दशक में वह बल्‍लेबाजों के राजा लगते थे। जब भी वह आउट हो जाते थे तो मैं खूब रोता था और टीवी बंद करने जैसी चीजें करता था।'

इसे भी पढ़ें : 

सचिन तेंदुलकर ने गेंदबाजी करते हुए बनाए हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स, शायद नहीं जानते होंगे आप

आज ही के दिन महेंद्र सिंह धोनी ने ठोका था पहला तूफानी शतक, पाकिस्तान के उड़ा दिए थे होश

आप को बता दें कि भारतीय टेस्ट टीम के लिए अब तक हनुमा विहारी ने 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.8 के औसत से 552 रन बनाये हैं। इस बीच उन्होंने एक शतक और 4 अर्द्धशतक भी जड़े हैं। गेंद के साथ उन्होंने 36 के औसत से 5 विकेट अपने नाम किये हैं। इस खिलाड़ी का उज्जवल भविष्य बताया जा रहा है। 

Advertisement
Back to Top