टीम इंडिया में रोहित शर्मा के रोल को लेकर मैक्सवेल का बड़ा बयान, कौन है उनका विकल्प..!

 Glenn Maxwell on Rohit Sharma and His Alternative in Team India - Sakshi Samachar

शानदार फॉर्म में हैं बेहतरीन बल्लेबाज लोकेश राहुल

हमेशा से रोमांचक और बेहद प्रतिस्पर्धी होती है सीरीज

कई भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं मैक्सवेल

नई दिल्ली :  बल्लेबाज रोहित शर्मा आस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की सीमित ओवरों की टीम में नहीं हैं। निश्चित तौर पर यह भारत के लिए बड़ा नुकसान है और आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल भी इस बात को मानते हैं, लेकिन साथ ही उनका यह भी मानना है कि भारत के पास रोहित के विकल्प हैं और इसमें लोकेश राहुल एक बड़ा नाम है।

रोहित को मांसपेशियों में चोट के कारण चयनकर्ताओं ने आस्ट्रेलिया दौर पर नहीं चुना था। बाद में हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली लेकिन सीमित ओवरों की सीरीज में वह नहीं हैं।  मैक्सवेल ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए भारत के कुछ चुनिंदा मीडिया संस्थानों से बात की जिसमें आईएएनएस भी शामिल रहा।

बेहतरीन बल्लेबाज हैं लोकेश राहुल

मैक्सवेल ने रोहित के बारे में कहा, "वह क्लास बल्लेबाज हैं। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने निरंतर अच्छा किया है। उनके नाम कुछ दोहरे शतक भी है। उनका टीम में न होना विपक्षी टीम के लिए अच्छी बात है, लेकिन भारत के पास बैकअप है जो उनकी भरपाई कर सकते हैं। लोकेश राहुल एक नाम हैं। उन्होंने बीते आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। वह शानदार फॉर्म में हैं और सलामी बल्लेबाजी भी करते हैं। वह बेहतरीन बल्लेबाज हैं।"

मैक्सवेल इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे जहां उनके साथ राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी भी थे। मैक्सवेल ने इन तीनों की काफी तारीफ की। किसी एक भारतीय गेंदबाज के बारे में पूछने पर मैक्सवेल ने कहा कि शमी आस्ट्रेलियाई जमीन पर अच्छा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "मैंने शमी को काफी करीब से देखा है। शमी के साथ मैं इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला और उससे पहले दिल्ली में भी उनके साथ खेल चुका हूं। वह गेंद को स्विंग कराते हैं। उनकी नई गेंद से जो योग्यता है वो उन्हें खतरनाक बनाती है।"

कई भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं मैक्सवेल

राहुल और मयंक के बारे में मैक्सवेल ने कहा, "मैं जितने खिलाड़ियों से मिला हूं उनमें यह दोनों शानदार हैं। यह दोनों अच्छे इंसान भी हैं और अच्छे खिलाड़ी भी हैं। उनमें बहुत कम कमियां, लेकिन वनडे क्रिकेट अलग होती है। हमारे पास जो गेंदबाजी आक्रमण है उससे हम उन्हें दबाव में ला सकते है। यहां पिचों में भी उछाल ज्यादा रहती है। फिर भी यह दोनों बेहतरीन बल्लेबाज हैं।"

मैक्सवेल ने कहा कि पंजाब में शमी और राहुल के साथ खेलने से उन्हें आगामी सीरीज में थोड़ी बहुत मदद जरूर मिलेगी। दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने कहा, "शमी का सामना करते हुए मुझे मदद मिल सकती है, लेकिन गेंदबाजी करते हुए राहुल के सामने ज्यादा कुछ मदद नहीं मिलेगी। मैं मिडऑफ पर खड़े होकर शमी से बात करता था कि वह किस तरह से बल्लेबाजों को देख रहे हैं, क्या सोच रहे हैं। इसलिए मुझे पता है कि वह कैसे सोचते हैं। इससे मुझे मदद मिलेगी।"

हमेशा से रोमांचक और बेहद प्रतिस्पर्धी होती है सीरीज

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज हमेशा से रोमांचक और बेहद प्रतिस्पर्धी होती है। मैक्सवेल ने कहा कि उनकी टीम में भारत को टक्कर देने का माद्दा है और इसलिए इस बार भी सीरीज काफी रोमांचक रहेगी।

उन्होंने कहा, "हम भारत के खिलाफ बेहतर करने की तैयारी कर रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी विश्व स्तरीय है, उनकी गेंदबाजी भी। हम हर मामले में उनकी बराबरी कर सकते हैं इसलिए यह रोमांचक सीरीज होगी।"

भारत को आस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज के अलावा चार मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) से होगी। दूसरा मैच भी 29 तारीख को इसी मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा वनडे 2 दिसंबर को कैनबरा के मनुका ओवल पर खेला जाएगा। सीरीज का प्रसारण सोनी टेन-1, सोनी टेन-3 और सोनी सिक्स चैनल्स पर किया जाएगा।

Advertisement
Back to Top