दिनेश कार्तिक के KKR टीम की कप्तानी छोड़ने पर आकाश चोपड़ा ने उठाया सवाल, कही ये बात

Former Cricketer Aakash Chopra Reaction On Stripped Dinesh Karthik Captaincy - Sakshi Samachar

नई दिल्ली :  कोलकाता नाइट राइडर्स  के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने शनिवार को अचानक कप्तानी छोड़ देने की घोषणा कर दी। उन्होंने यह फैसला मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले किया जिसमें टीम को मुंबई के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दिनेश कार्तिक के इस फैसले से कई दिग्गज क्रिकेटरों को अचंभा हुआ। 

कार्तिक के मुताबिक उन्होंने यह फैसला अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने के लिए लिया। इस पूरे मामले पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में आईपीएल में कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने प्रतिक्रिया दी है। 

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक खुद कप्तानी से नहीं हटे हैं बल्कि उन्हें टीम मैनेजमेंट ने हटाया है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि कोई भी खिलाड़ी बीच सीजन में कप्तानी नहीं छोड़ना चाहता। आकाश ने आगे कहा कि केकेआर ने कार्तिक से कप्तानी छीनी है, हालांकि ऐसा अधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है, लेकिन ऐसा हमेशा कहा जाता है कि खिलाड़ी अपनी टीम की कप्तानी नहीं करना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले में कार्तिक से बात नहीं की है लेकिन खबरों के मुताबिक ऐसा कहा गया कि वो अब कप्तान नहीं बनना चाहते हैं। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रदर्शन पर कहा कि टीम इस समय अच्छा कर रही है। टीम ने अब तक खेले आठ मैचों में से चार में जीत दर्ज की है जबकि चार में हार का सामना करना पड़ा है। प्वॉइंट टेबल में इस समय टीम आठ प्वॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है। 

बताया जाता है कि आईपीएल के इतिहास में यह 9वां मौका है, जब किसी कप्तान ने टूर्नामेंट के बीच में टीम की कप्तानी छोड़ी है। पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाकर स्टीव स्मिथ को नए कप्तान बना दिया था। आईपीएल में सबसे पहले टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी छोड़ने वाले कप्तान वीवीएस लक्ष्मण थे। उनकी जगह डेक्कन चार्जर्स की कमान एडम गिलक्रिस्ट को दे दी गई थी।

आप को बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स का अगला मैच अब रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। यह मैच अबुधाबी में खेला जाएगा।
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top