भारी पड़ी विराट कोहली की गलती, टीम पर भरना पड़ेगा जुर्माना

Fine on India for Slow over rate in 1st ODI Against Australia in Sydney - Sakshi Samachar

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम पर सिडनी में श्रृंखला के शुरूआती वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। भारत ने पहले वनडे में अपने 50 ओवर पूरे करने के लिये चार घंटे और छह मिनट के लिये जिसमें उसे 66 रन से हार का सामना करना पड़ा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) मैच रैफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया। आईसीसी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, ‘‘आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। ''

इसे भी पढ़ें : 

भारत के खिलाफ इन बल्लेबाजों के बल्ले से निकलती है आग, ये है सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। '' मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाजस्की, टीवी अंपायर पॉल रेफेल और चौथे अंपायर गेरार्ड एबोड ने यह उल्लंघन तय किया। यहां तक कि स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद स्वीकार किया कि वह जितने मैच खेले हैं, उसमे यह सबसे लंबा 50 ओवर का मैच था। भारतीय टीम तीन मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ रही है और दूसरा वनडे सिडनी में रविवार को खेला जायेगा।
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top