Eng Vs Pak टेस्ट सीरीज में नया नियम, अब टीवी अंपायर करेगा फैसला

England vs Pakistan Test ICC use Front foot No Ball Technology by Third Umpire - Sakshi Samachar

मैनचेस्टर : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में फ्रंट फुट तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। आईसीसी ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की।आईसीसी ने एक बयान में कहा, "आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के अंर्तरगत इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में फ्रंट फुट नो बाल तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में भविष्य में इस तकनीक का इस्तेमाल करने का फैसला लेने से पहले इस सीरीज में इसके प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी।"

इक तकनीक के तहत, हर गेंद के बाद तीसरा अंपायर देखेगा की गेंदबाज का पैर कहां पड़ा है और अगर नो बाल है तो मैदानी अंपायर को इस बात की जानकारी देगा। मैदानी अंपायर फ्रांट फुट नो बाल को लेकर तब तक कोई फैसला नहीं देगा जब तक तीसरा अंपायर आदेश नहीं दे देता, वह हालांकि मैदानी फैसलों के लिए जिम्मेदार होगा।

अगर इसे लेकर किसी तरह की शंका होती है तो गेंदबाजों को इसका फायदा मिलेगा और अगर देर से नो बाल दी जाती है तो मैदानी अंपायर अपने आउट देने (अगर बल्लेबाज को आउट दिया गया हो तो) के फैसले को बदलेगा और नो बाल देगा। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत बुधवार से हो रही है।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top