IPL 2020 : इन खिलाड़ियों के दम पर अबकी बार IPL का खिताब जीतना चाह रही है दिल्ली कैपिटल्स

Delhi Capitals Are Looking To Win IPL Title On The On Basis of These Players - Sakshi Samachar

दिल्ली में हैं जोशीले जांबाज

युवा खिलाड़ियों करोड़ों की बरसात

नई दिल्ली : डेयरडेविल्स से कैपिटल्स बनने तक दिल्ली की टीम ने कभी आईपीएल खिताब नहीं जीता, लेकिन इस बार फिर पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के आने से टीम को अनुभव का लाभ मिल सकता है। कप्तान श्रेयस अय्यर की टीम के पास युवा तुर्क पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत के अलावा आक्रामक बल्लेबाज शिखर धवन भी हैं। स्पिन विभाग में अमित मिश्रा और अक्षर पटेल भी हैं जो निचले क्रम में बड़े हिट लगा सकते हैं। टीम का पहला मैच 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब से है। 

दिल्ली में हैं जोशीले जांबाज

दिल्ली कैपिटल्स साल 2012 के बाद लगातार 6 साल वो एक बार भी टॉप-4 में नहीं पहुंच पाई थी।  लेकिन 2019 में श्रेयष अय्यर ने दिल्ली प्लेऑफ में पहुंचा दिया। 2018 में दिल्ली ने 23 साल के युवा श्रेयष अय्यर पर दांव लगाया और उन्हें कप्तान बना दिया।  इस टीम के टॉप युवा खिलाड़ियों पर नजर डालें तो कप्तान श्रेयष अय्यर के अलावा ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और कगिसो रबाडा मैच विनर खिलाड़ियों में शामिल है।

 टॉप-10 बल्लेबाजों की फेहरिस्त में दिल्ली के तीन बल्लेबाज

दिल्ली की टीम के तीन बल्लेबाज सीजन-12 के टॉप-10 बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शामिल थे। इसमें शिखर धवन के अलावा ऋषभ पंत और श्रेयष अय्यर का नाम शामिल था। गेंदबाजों की बात करें तो 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चेन्नई के इमरान ताहिर से दिल्ली के रबाडा सिर्फ एक विकेट से पीछे थे। रबाडा ने 25 विकेट झटके थे। 

युवा खिलाड़ियों करोड़ों की बरसात

दिल्ली कैपिटल्स युवा खिलाड़ियों पर भरोसा ही नहीं करती, बल्कि इनपर करोड़ों रुपए खर्च करने में भी काफी आगे है। इस साल दिल्ली के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं ऋषभ पंत, जिन्हें 15.5 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया है। वहीं 23 साल के शिमरॉन हेटमेयर को आरसीबी से 7.75 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है। हेटमेयर दिल्ली के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

 

कप्तान अय्यर को भी सात करोड़ में रिटेन किया है। जबकि शिखर धवन और इशांत शर्मा को इनसे कम रुपए में रिटेन किया गया। दिल्ली कैपिटल्स के पास इस वक्त जीत के लिए जरूरी हर हथियार मौजूद हैं। देखना होगा कि अय्यर किस तरह अपने हथियारों को दुश्मन के खिलाफ आजमा कर मैदान मारते हैं। 

टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, हेटमेयर, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, इशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, मोहित शर्मा, आर अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे, अक्षर पटेल, कीमो पॉल, ललित यादव, मार्क्स स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, डेनियल सेम्स, एनरिच नोर्त्जे।

Advertisement
Back to Top