IPL 2020 :दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से दी मात

CSK Vs DC Match LIve Update Score  - Sakshi Samachar

शारजाह :  शारजाह में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 34वें मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। दिल्ली की टीम ने पांच विकेट खोकर और एक गेंद शेष रहते चेन्नई के 180 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी। चेन्नई की ओर से गेंदबाजी करने आए रविंद्र जडेजा की दूसरी, तीसरी और पांचवीं गेंद पर अक्षर पटेल ने छक्का जड़ा और मैच को अपनी टीम की झोली में डाल दिया। दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी अपना पहला आईपीएल शतक लगाकर नाबाद लौटे। धवन ने 58 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौका और एक छक्का भी निकला। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने दो, जबकि सैम कुर्रेन, शार्दुल ठाकुर और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में अपने चार विकेट खोकर 179 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से फाफ डुप्लेसिस ने सबसे अधिक 47 गेंदों में 58 रनों का योगदान दिया, जबकि शेन वॉटसन ने 28 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली। वहीं, रविंद्र जडेजा 13 गेंद में चार छक्के की मदद से 33 और अंबाती रायुडू 25 गेंदों में 45 रन बनाकर नाबाद लौटे। इन दोनों के खिलाड़ियों के बीच पांचवें विकेट के लिए 21 गेंद में 50 रनों की अटूट साझेदारी हुई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर रन बनाने में नाकामयाब हुए और सिर्फ 3 के निजी स्कोर पर चलते बने। दिल्ली की ओर से एनरिच नोर्जे ने दो और तुषार देशपांडे व कगिसो रबाडा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इस जीत के साथ नौ मैचों में 7 जीत और 2 हार के साथ 14 अंक लेकर दिल्ली प्वॉइंट टेबल में पहले स्थान पर आ गया है, जबकि चेन्नई इतने ही मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ 6 अंक लेकर छठे पायदान पर है।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top