इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में नंबर-1 हैं रोनाल्डो, टॉप 10 में इकलौते क्रिकेटर हैं कोहली

Cristiano Ronaldo and Virat Kohli ranks in Instagram Earnings  - Sakshi Samachar

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी

स्टार फुटबाल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो

विराट कोहली की कमाई

नई दिल्ली : भारत के कप्तान विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शीर्ष-10 खिलाड़ियों की सूची में इकलौते क्रिकेटर हैं। यह आंकड़े 12 मार्च से 14 मई के बीच यानी लॉकडाउन के बीच अटेन ने जुटाए हैं जिसमें कोहली ने अपनी पहचान शीर्ष खिलाड़ियों में दर्ज कराई है। कोहली इस सूची में छठे स्थान पर हैं। उन्होंने स्पांसर पोस्ट के जरिए 379, 294 पाउंड जुटाए हैं। उन्होंने इस लॉकडाउन के दौरान सिर्फ तीन पोस्ट किए और प्रति पोस्ट लगभग 126,431 पाउंड कमाए हैं।

इस सूची में दुनिया के स्टार फुटबाल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले नंबर पर हैं। इस दौरान इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर पुर्तगाल के इस खिलाड़ी ने 1.8 मिलियन पाउंड कमाए हैं। रोनाल्डो के बाद स्पेन के फुटबाल कल्ब बार्सिलोना के लिए खेलने वाले अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी दूसरे और ब्राजील के स्टार फुटबालर नेमार तीसरे स्थान पर हैं। इन दोनों ने क्रमश: 1.2 और 1.1 मिलियन पाउंड कमाए हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार कोहली इस सूची में कोहली छठे स्थान पर काबिज हैं। ‘अटेन' ने 12 मार्च और 14 मई के दौरान ये आंकड़े जुटाये हैं जब कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया के खेल पूरी तरह से ठप्प थे। सूची के अनुसार कोहली ने अपनी प्रायोजित पोस्ट के जरिये कुल 379,294 पौंड की कमाई की जो प्रत्येक पोस्ट 126,431 पौंड रही। पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस सूची में शीर्ष पर हैं जिनकी कमाई लगभग 18 लाख पौंड रही जबकि अर्जेंटीना और एफसी बार्सिलोना स्टार लियोनल मेस्सी (12 लाख पौंड) तथा पीएसजी के नेमार (11 लाख पौंड) दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

बास्केटबाल के महान खिलाड़ी शाक्विले ओनील (583,628 पौंड) और इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल कप्तान डेविड बेकहम (405,359 पौंड) क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। स्वीडन के फुटबॉलर ज्लाटन इब्राहिमोविच (184,413 पौंड), एनबीए के पूर्व स्टार ड्वेन वेड (143,146 पौंड), ब्राजीली फुटबॉलर दानी एल्व्स (133,694 पौंड) और मुक्केबाज एंथोनी जोशुआ (121,500 पौंड) शीर्ष 10 में शामिल अन्य खिलाड़ी हैं।

इसे भी पढ़ें :

कोहली बोले- धोनी के कहने पर ही BCCI ने बनाया टीम इंडिया का कप्तान

विराट कोहली बोले- सोचा नहीं था अनुष्का के साथ इतना समय बिताने मिलेगा

Advertisement
Back to Top