पूर्व भारतीय कप्तान की मांग, कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे को बनाओ टेस्ट कप्तान

Bishan Singh Bedi Reaction On Virat Kohli Over Ajinkya Rahane  - Sakshi Samachar

दिवंगत टाइगर पटौदी से रहाणे की तुलना

रहाणे की कप्तानी के कायल हुए बेदी

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) में धांसू जीत दर्ज करने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की हर तरफ तारीफ हो रही है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बीसीसीआई से रहाणे को टेस्ट में पूर्ण रूप से कप्तान बनाए जाने का पुरजोर समर्थन किया था। उनके अलावा रिकी पॉन्टिंग और शेन वॉर्न ने भी रहाणे की कप्तानी की तारीफ की थी। अब इस लिस्ट में एक नया नाम बिशन सिंह बेदी (Bishan Singh Bedi) के रुप में जुड़ गया है। 

पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने अजिंक्य रहाणे को विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह टेस्ट में कप्तान बनाए जाने की वकालत की है। रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। खुलकर अपनी बात रखने के लिए मशहूर बेदी ने कहा- मैं रहाणे की कप्तानी का कायल हो गया हूं। उन्होंने मुझे टाइगर पटौदी की याद दिला दी। उन्होंने जिस तरह घायल टीम का नेतृत्व किया और जीत दिलाई वह शानदार रहा।

इसे भी पढ़ें :

ऑस्ट्रेलियाई दौरे की खोज हैं मोहम्मद सिराज, टीम इंडिया के कोच ने की जमकर तारीफ

सिराज की इस तस्वीर को हजारों लोगो ने किया शेयर, फैंस दे रहे इस तरह रिएक्शन

उन्होंने अपने पूर्व साथी दिवंगत टाइगर पटौदी से रहाणे की तुलना करते हुए कहा, 'वह पटौदी ही थे, जो क्रिकेट टीम में भारतीयता लेकर आए। ऑस्ट्रेलिया में रहाणे ने जिस तरह से कप्तानी की, वह पटौदी के काफी करीब दिखे। उनके अंदर गेंदबाजी में बदलाव और फील्डिंग सजाने की कला पटौदी की तरह दिखी।' उन्होंने कहा कि मैंने बहुत कोशिश की, लेकिन उनकी कप्तानी में गलती नहीं ढूढ सका।

Advertisement
Back to Top