धोनी, कोहली व रोहित को लग सकता है झटका, IPL को लेकर ऐसी हैं संभावना..!

BCCI Planning For IPL 2020 in UAE with New Guidelines  - Sakshi Samachar

यूएई में आईपीएल कराने की पूरी तैयारी

फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के लिए रहने की सुविधा 

नई दिल्ली : आईपीएल को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बेसब्री से भारत सरकार की परमिशन का इंतजार कर रहा है, ताकि वह आईपीएल 2020 को लेकर अपना पूरा कार्यक्रम जारी कर सकें। इसी के बाद पूरा कार्यक्रम व गाइडलाइन जारी होगी।

मीडिया में आ रही जानकारी के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल टीमों के  खिलाड़ियों और उनके परिवार को लेकर काफी चिंतित है क्योंकि नए स्थान पर आईपीएल कराने के दौरान कोरोना वायरस के खतरे के लिए पर क्या नियम बनेंगे और किस तरह की स्थितियां होंगी इसको लेकर बीसीसीआई और खिलाड़ी खुद दुविधा में हैं।

हालांकि अभी तक तो यही माना जा रहा है कि आईपीएल में अब की बार खिलाड़ियों को 2 महीने से ज्यादा तक का वक्त अपने परिवार और लोगों से दूर रहकर बिताना पड़ सकता है और परिवार के लोग मैच का आनंद स्टेडियम या खिलाड़ी के साथ रहकर नहीं बल्कि दूर बैठकर टीवी पर ही उठा पाएंगे। हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद यही जताई जा रही है कि कोरोना के खतरे के मद्देनजर खिलाड़ी और टीम प्रबंधन ऐसा कोई रिस्क नहीं लेगा जिससे खिलाड़ी के साथ-साथ उनके घर परिवार के लोगों और बच्चों के लिए परेशानी का सबब बने।  

यूएई में आईपीएल कराने की पूरी तैयारी

संयुक्त अरब अमीरात अर्थात यूएई में कोरोना वायरस काल में आईपीएल कराने को लेकर बीसीसीआई की पूरी तैयारी है। बीसीसीआई अब संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल मैचों को लेकर आठ फ्रेंचाइजी के साथ विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया तैयार कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी टीमों को विशेष विमान से UAE भेजना शुरू करेंगी ताकि सुविधाओं का जायजा लिया जा सके और वहां के सुरक्षित वातावरण का पता लगा कर आगे की रणनीति बनायी जा सके। 

फ्रेंचाइजी के एक आला अधिकारी ने कहा कि 2 महीने तक खिलाड़ियों को उनकी पत्नी और बच्चों से दूर रखना गलत होगा। उन्होंने यह भी कहा कि सामान्य तौर पर  सभी खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के दौरान अपनी गर्लफ्रेंड या बीवी बच्चों के साथ आते हैं। लेकिन अभी के हालात में यह खिलाड़ी और सरकार के फैसले के अनुसार देखा जाएगा कि खिलाड़ी उस समय क्या करते हैं और क्या सोचते हैं। 

फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के लिए रहने की सुविधा  

सभी आठों फ्रेंचाइजी अभी तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं ले सकी हैं, लेकिन चर्चा यह है कि मुंबई इंडियन जैसी टीम व फ्रेंचाइजी तो खिलाड़ियों के लिए तो अलग से पांच सितारा होटल भी बुक कर सकती हैं। पर सारी फ्रेंचाइजी  ऐसा करने में असमर्थ हैं। इतना ही नहीं मुंबई इंडियंस के पास उनका निजी जेट है और वे अपने साथ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के डॉक्टर भी ले जा सकते हैं, लेकिन बाकी टीम में क्या कर पाएंगे यह देखने और जानने की बात है। इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी कोई भी फैसला करने से पहले सारी टीमों और उसके फ्रेंचाइजी की मंशा जरूर जाना चाहेगा, ताकि किसी भी प्रकार के भेदभाव से बचा जा सके।

अब खिलाड़ियों की पत्नी और बच्चे स्टेडियम में नहीं जाएंगे

आपको याद होगा कि आईपीएल में अक्सर एमएस धोनी अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ, रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका के साथ और विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का के साथ मैच के दौरान स्टेडियम में रहते हैं। लेकिन अबकी बार यह संभावना काफी कम ही नजर आ रही है। ऐसा लग रहा है कि कोरोना के संभावित खतरे के दौरान खिलाड़ियों की पत्नी और बच्चे भी स्टेडियम में नहीं जाएंगे और घर पर ही बैठ कर टीवी पर मैच का आनंद लेंगे और अपने टीम का हौसला बढ़ाएंगे।

Advertisement
Back to Top