IPL 2020 : ऐसे हो सकते हैं अबकी बार आईपीएल के मैच, इन विकल्पों पर भी विचार..!

BCCI Planing on IPL 2020 in September October 2020 - Sakshi Samachar

अब आईपीएल के मैच भी जल्दी से जल्दी शुरू हो जाएंगे

लॉकडाउन खुलने के बाद से ही तमाम तरह की गतिविधियां शुरू 

हैदराबाद : कोरोना वायरस को लेकर विश्व भर में भले ही हाहाकार मची हो, लेकिन भारत में लॉकडाउन खुलने के बाद से ही तमाम तरह की गतिविधियों को भी खोलने की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसीलिए माना जा रहा है कि अब आईपीएल के मैच भी जल्दी से जल्दी शुरू हो जाएंगे। आईपीएल के मैचों को लेकर तरह-तरह की सुझाव आ रहे हैं और माना जा रहा है कि अबकी बार का आईपीएल छोटा होगा और कुछ सीमित स्थानों पर खेला जाएगा।

 सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आईपीएल को T-20 विश्व कप पर आधिकारिक फैसला आने के बाद कराने की योजना बन रही है और माना जा रहा है कि अगर आईसीसी का टी-20 विश्व कप टलता है तो 25 सितंबर से 30 अक्टूबर के बीच आईपीएल के मैच कराए जा सकते हैं। 

 जानकारों का यह भी मानना है कि यह आईपीएल कुल 36 दिन तक चल सकता है और हर दिन 2 मैच खेले जाने की योजना बनाई जा रही है। इतना ही नहीं अबकी बार आईपीएल के फारमेट में भी बदलाव होगा और कुल चार या पांच स्थानों पर ही सारे मैच कराए जा सकते हैं। 

 आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया में अक्टूबर से नवंबर माह के बीच T-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसके लिए आईसीसी अगले महीने होने वाली बैठक में फैसला लेगा।

वैसे ऑस्ट्रेलिया ने स्टेडियम में 25 प्रतिशत फैंस के साथ मैच कराने की अनुमति दे दी है। ऐसे में टी-20 विश्व कप के खेले जाने की उम्मीद भले ही बढ़ गई है। पर इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। अभी माना जा रहा है कि अगर टी-20 विश्वकप का आयोजन होता है तो आईपीएल का होना मुश्किल है।

 ऐसी स्थिति में कहा जा रहा है कि आईपीएल के ना होने से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को काफी नुकसान होगा। इससे खिलाड़ियों की सैलरी और पेंशन भी काफी प्रभावित होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें : 

सौरव गांगुली ऐसे कर रहे हैं IPL कराने की तैयारी, राज्यों को लिखकर भेजी मन की बात​

IPL-13 : यूएई क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के सामने रखा मेजबानी का प्रस्ताव

 कहा जा रहा है कि अगर ऐसे फॉर्मेट में आईपीएल  खेला जाता है तो भी काफी नुकसान होगा। मैच न होने पर बोर्ड को लगभग 4000 करोड़ रुपए का नुकसान होना है। इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड देश के बाहर भी कुछ चुनिंदा स्टेडियम में मैच कराने की योजना बना रहा है। बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि अगर देश में कोरोनावायरस की स्थिति ठीक नहीं हुई तो देश के बाहर आईपीएल को कराने की योजना पर विचार किया जा सकता है।

Advertisement
Back to Top