BCCI ने किया ऐतिहासिक डील का ऐलान, महिला टी20 चैलेंज का टाइटल स्पॉन्सर बना जियो

BCCI Announced Jio As Title Sponsor For Women T20 Challenge  - Sakshi Samachar

कई देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी

फाइनल नौ नवंबर को खेला जाएगा

दुबई : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को जियो को महिला टी20 चैलेंज का टाइटिल प्रायोजक घोषित किया है जिसका आयोजन चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में किया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण इन प्रदर्शनी मैचों के आयोजन पर पहले संदेह व्यक्त किया जा रहा था लेकिन अगस्त में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की थी कि इस टूर्नामेंट का आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ के दौरान किया जाएगा।

फाइनल नौ नवंबर को खेला जाएगा

गांगुली ने बीसीसीआई के बयान में कहा, 'हमें उम्मीद है कि जियो महिला टी20 चैलेंज अधिक लड़कियों को इस खेल को अपनाने के लिये प्रेरित करेगा और माता पिता में यह विश्वास भरेगा कि क्रिकेट उनकी बेटियों के लिये करियर का एक बेहतर विकल्प हो सकता है।' इस टूर्नामेंट में तीन टीमें वेलोसिटी, सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स भाग लेंगी। ये टीमें एक एक बार आपस में एक दूसरे से भिड़ेंगी और फाइनल नौ नवंबर को खेला जाएगा। इसके एक दिन बाद आईपीएल फाइनल होगा।

इसे भी पढ़ें : 

IPL 2020 : चेन्नई ने पंजाब को प्ले ऑफ की रेस से किया बाहर, KXIP को 9 विकेट से हराया

 IPL 2020 : हैदराबाद की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें कायम, बैंगलोर को 5 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी नहीं लेंगी हिस्सा 

ऑस्ट्रेलिया की कोई भी खिलाड़ी इसमें भाग नहीं लेगी क्योंकि अभी उनके देश में महिला बिग बैश लीग चल रहा है। इस टूर्नामेंट में हालांकि इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश आदि देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी। रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और प्रमुख नीता अंबानी ने कहा, 'हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हम अपनी लड़कियों को बुनियादी और प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध करायें।'

Advertisement
Back to Top