अफरीदी के दावों पर इस क्रकेटर ने दिया जवाब, कहा- सांप के काटे का इलाज है, गलतफहमी का नहीं...

Aakash Chopra Reaction On Shahid Afridi Claims Team India Sought Forgiveness - Sakshi Samachar

आकाश चोपड़ा ने दी अफरीदी  की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया

वनडे इंटरनैशनल में पाकिस्तान ने 2 मैच भारत से ज्यादा जीते

लाहौर : भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर कड़ी प्रतियोगिता रही है। टीम इंडिया का आज पूरी दुनिया में दबदबा है। भारत तीनों फॉर्मैट में पाकिस्तान से आगे है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान एक भी मैच भारत से नहीं जीत पाया। हालांकि, अतीत में पाकिस्तान को कुछ सफलताएं जरूर मिली हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी ने हाल ही में भारत और पाकिस्तान की राइवलरी के संदर्भ में कहा है कि एस समय था जब पाकिस्तान की टीम का भारत पर दबदबा बना हुआ था। 

दरअसल, अफरीदी ने यूट्यूब शो क्रिक कास्ट में कहा, " हमने हमेशा भारत के खिलाफ मुकाबले का आनंद लिया है। हमने उनको काफी हराया है। हमनें उन्हें इतना हराया कि वह मैच के बाद हमसे माफी मांगते थे।" अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी  की भारतीय टीम पर की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा, 'पाकिस्तान की टीम एक दौर में मजबूत हुआ करती थी। यह अब भी ठीक-ठाक टीम है। हां एक वक्त होता था जब भारतीय टीम शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ खेलती थी तो पलड़ा पाकिस्तान का भारी होता था। लेकिन यह अफरीदी के दौर की बात नहीं है।' चोपड़ा ने अफरीदी के वक्त के आंकड़े रखकर बात साफ की। उन्होने कहा, 'अगर आप आंकड़े देखो तो हमने 15 टेस्ट मैच खेले और दोनों टीमों ने पांच-पांच जीते। वनडे इंटरनैशनल में पाकिस्तान ने 2 मैच ज्यादा जीते। 82 में से आंकड़ा 41-39 से पाकिस्तान के पक्ष में है। तो वेलडन। लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई दो मैचों के लिए जाकर माफी मांगेगा।

उन्होंने कहा, " मैंने 2016 में जो कहा था, उस पर मैं कायम हूं। मुझे किसी अन्य देशों की तुलना में भारत से ज्यादा प्यार मिला है। जब मैं एक कप्तान के रूप में भारत गया था तब भी और पाकिस्तान के एक एम्बेसेडर के रूप में भी।" अफरीदी 2016 में भारत में खेले गए टी 20 विश्व कप में भाग लेने वाली कप्तानी टीम के कप्तान थे। 

अफरीदी ने कहा, " भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैंने खेल का हमेशा लुत्फ उठ गया। भारत की टीम बहुत अच्छी है। उनकी परिस्थितियों में खेलना और परफॉर्म करना बड़ी बात है।" अफरीदी ने कहा कि 1999 में चेन्नई टेस्ट में उनके द्वारा खेली गई 141 रनों की पारी, उनकी शानदार पारी रही है।

पूर्व कप्तान ने कहा, " मेरे सबसे यादगार पल वे थे, जब मैंने चेन्नई में, 1999 में 141 रन की पारी खेली थी। तब पाकिस्तानी टीम प्रबंधन मुझे नहीं ले जा रहा था, लेकिन वसीम भाई और तत्कालीन मुख्य चयनकर्ता ने मुझे सपोर्ट किया। यह बहुत मुश्किल दौरा था और मेरी पारी बहुत महत्वपूर्ण।"

आप को बता दें कि शाहिद अफरीदी ने 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी-20 खेले हैं। 40 वर्षीय शाहिद अफरीदी हाल ही में कोविड-19 से इंफेक्शन से उबर कर बाहर आए हैं और यह खबर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फैन्स से शेयर की थी। 

Advertisement
Back to Top