तेलुगु फिल्म निर्माता और पूर्व विधायक वी दोरा स्वामी राजू का निधन, फिल्मी हस्तियों ने जताया शोक

telugu producer doraswamy raju passed away - Sakshi Samachar

दोरा स्वामी ने वीएमसी नामक एक वितरण संस्था की स्थापना की

दोरा स्वामी ने पहली बार एनटीआर की 'सिंहबलुडु' का वितरण किया

हैदराबाद: प्रमुख तेलुगु फिल्म निर्माता, वितरक और पूर्व विधायक वी दोरा स्वामी राजू का निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से बंजारा हिल्स के केयर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। सोमवार को सुबह उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई। डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बावजूद उन्हें नहीं बचाया जा सका।

दोरा स्वामी ने वीएमसी नामक एक वितरण संस्था की स्थापना की थी। इसके जरिए राजू ने कई हिट फिल्मों का वितरण किया था। निर्माता ने पहली बार एनटीआर की फिल्म 'सिंहबलुडु' का वितरण किया।

इसके बाद ड्राइवर रामुडू, वेटगाडू, युगंदर, गजदोंगा, प्रेमाभिषेकम, कोंडावीटी सिंहम, जस्टिस चौधरी फिल्मों का वीएमसी संस्था की ओर से वितरण किया। इसके अलावा राजू ने लगभग 750 फिल्मों का किया है। 

दोरा स्वामी ने सीतारामय्यागारी मनवरालू, प्रेसिडेंटगारी पेल्लाम, किराईदादा, अन्नमय्या, सिंहाद्री, वेंगमांबा, भलेपेल्लाम आदि फिल्मों को भी निर्मित किया। तत्पश्चात दोरा स्वामी राजू ने 1990 में राजनीति में प्रवेश किया और साल 1994 में नगरी के विधायक चुने गये थे। इसके अलावा अनेक मुख्य पदों पर भी रहे हैं। निर्माता के निधन पर फिल्मी हस्तियों और नेताओं ने गहरा शोक जताया हैं।

Advertisement
Back to Top