10 महीनों के लंबे इंतज़ार के बाद आज संक्रांति पर रिलीज़ हुई #REDtheFilm, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही बातें

Telugu Movie RED released today on Sankranti after 10 months wait - Sakshi Samachar

हैदराबाद : 10 महीनों के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बड़े परदे पर आज #REDtheFilm रिलीज हो ही गई। लम्बे समय से एक्टर राम पोतिनेनी (Ram Pothineni) के प्रशंसकों को इस फिल्म का इंतज़ार था। यही वजह है कि सोशल मीडिया (Social Media) पर यह फिल्म आज ट्रेंड कर रहा है।

बता दें कि रेड तेलुगु भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म (Indian Telugu-language action thriller film) है, जिसका निर्देशन किशोर तिरुमला (Kishore Tirumala) ने किया है।

फिल्म का निर्माण कृष्णा चैतन्या (Krishna Chaitanya) और श्रावंती रवि किशोर (Sravanthi Ravi Kishore) ने मिलकर श्री श्रावंती मूवीज (Sri Sravanthi Movies) के बैनर तले किया है।

फिल्म में राम पोतिनेनी (Ram Pothineni) दोहरी भूमिका में हैं। उनके अलावा निवेता पेतुराज, मालविका शर्मा और अमृता अय्यर (Nivetha Pethuraj, Malvika Sharma and Amritha Aiyer) ने भी फिल्म में अहम किरदार निभाया है।

यह फिल्म 2019 में आई मागीझ थीरूमेनी (Magizh Thirumeni) लिखित तमिल फिल्म (Thadam) थडम का रीमेक है। फिल्म की कहानी दो ऐसे किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो बिल्कुल एक से दिखते हैं। इनमें से एक का नाम सिद्धार्थ है जो कि एक सिविल इंजीनियर है और दूसरा आदित्य, जो कि एक चोर है।

इनमें से एक किसी आदमी के घर का ताला तोड़कर उसकी बुरी तरह से हत्या कर देता हैं। जब जांच शुरू होती है तो पुलिस वालों को दो एक जैसे दिखने वाले लोगों के बारे में मालूम चलता है, हालांकि तब तक उन दोनों को भी इस बारे में मालूम नहीं होता है। पुलिस की इसी जांच के दौरान यह मालूम होता है कि गुनहगार इन्हीं दोनों से कोई एक है।

पहले इस फिल्म के रिलीज के लिए अक्टूबर 2019 का महीना तय किया गया था, लेकिन नवंबर 2019 में फिल्म की ज्यादातर शूटिंग की गई। सूत्रों के मुताबिक फिल्म की शूटिंग मार्च 2020 तक पूरी हो गई थी, लेकिन कोरोना काल की वजह से इसे रिलीज नहीं किया जा सका।

बता दें कि फिल्म की ज्यादातर शूटिंग हैदराबाद में ही पूरी की गई। हालांकि इसके दो गाने इटली में शूट किए गए हैं। फिल्म रेड का संगीत मनी शर्मा तैयार किया है। समीर रेड्डी ने फिल्म की सिनेमैट्रोग्राफी की है और जुनैद सिद्दिकी ने फिल्म की पूरी एडिटिंग की है।

इसके बाद फिल्म रिलीज की तारीख आज यानी 14 जनवरी 2021 मकर संक्रांति का रखा गया। पहले 9 अप्रैल 2020 को यह फिल्म रिलीज किया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से यह टल गया था।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top