जल्द ही साउथ की इन फिल्मों में दिखेंगे बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स, जानिए कौन सी हैं ये फिल्में

Names of South Films where Bollywood Superstars are acting - Sakshi Samachar

हैदराबाद : अपने अलग स्टाइल और जुदा अंदाज के लिए जाना जाता है साउथ सिनेमा (South Cinema)। पिछले कुछ सालों में तो हर वर्ग, उम्र और भाषा को चाहने वालों के बीच साउथ सिनेमा ने अपनी पकड़ बना ली है।

शायद यही वजह है कि साउथ की फिल्मों की पाॅपुलैरिटी इतनी ज्यादा बढ़ गई है। और बाॅलीवुड इंडस्ट्री के टाॅप सैलिब्रिटीज भी साउथ की फिल्मों में अभिनय करने से पीछे नहीं रह रहे हैं। आज हम बाॅलीवुड के कुछ ऐसे ही नामों की चर्चा करेंगे, जो बहुत जल्द साउथ की फिल्मों में नजर आने वाले हैं।

अजय देवगन

तेलुगु की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘आरआरआर’ में बॉलीवुड से 'सिंघम' अजय देवगन भी अहम किरदार निभा रहे हैं। (written and directed by S. S. Rajamouli) एस.एस. राजामौली लिखित और निर्देशित इस फिल्म की कहानी दो स्वतंत्रता सेनानियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनमें से एक (Alluri Sitarama Raju) क्रमशः ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ और कोमरम भीम (Komaram Bheem) हैदराबाद के निज़ाम के ख़िलाफ़ जंग लड़ते दिखेंगे।

इस फिल्म में (N. T. Rama Rao Jr.) जूनियर एनटी रामा राव, राम चरण तेजा (Ram Charan Teja), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और ओलिविया मोरिस (Olivia Morris) समेत कई विदेशी कलाकार भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे।

संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर2’ (K.G.F: Chapter 2) से साउथ की फिल्मों में एंट्री कर रहे हैं। प्रशांत नील लिखित व निर्देशित इस फिल्म में संजय दत्त मुख्य विलेन अधीरा का किरदार निभा रहे हैं।

विजय किरागांडुर Vijay Kiragandur निर्मित यह फिल्म साल 2018 में आई ‘केजीएफ चैप्टर 1’ का सीक्वल है, जिसे हिंदी में भी रिलीज़ किया जाएगा। आपको बता दें कि संजय दत्त कई साल पहले एक तेलुगु फिल्म चंद्रलेखा में कैमियो कर चुके हैं। केजीएफ चैप्टर 2 में यश लीड रोल में हैं।

यश और संजय दत्त के अलावा इस फिल्म में श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन और प्रकाश राज (Yash, Sanjay Dutt, Srinidhi Shetty, Raveena Tandon and Prakash Raj) भी अभिनय करते दिखेंगे।  

कंगना रनोट

सोशल मीडिया पर अक्सर सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनोट इन दिनों कई भाषाओँ में बन रही अपनी फिल्म ‘थलाइवी’ को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म साउथ की राजनेता और तमिलनाडु की पूर्व CM जे. जयललिता (J. Jayalalithaa) के जीवन पर आधारित है।

फिल्म में कंगना रनोट ने जे. जयललिता का किरदार निभाया है। बता दें कि ये साउथ की बहुभाषी फिल्म है, जिसे हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। फिल्म की शूटिंग 10 नवंबर से शुरू हो गई है और तीनों ही भाषाओं में इसे ‘थलाइवी’ शीर्षक से ही बनाया जा रहा है।

फिल्म का निर्देशन ए.एल. विजय (A. L. Vijay) ने किया है और निर्माण विबरी मीडिया (Vibri Media) ने कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट (Karma Media And Entertainment) के साथ मिलकर किया है। इस फिल्म से कंगना रनोट साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर से वापसी कर रही हैं। बता दें कि कंगना साल 2008 में आई तमिल फिल्म 'धाम धूम' में काम कर चुकी हैं।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने अपने करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' से की थी, जो सुपरहिट रही थी। हालांकि 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दीपिका ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

तक़रीबन 14 साल बाद दीपिका 'बाहुबली' फेम एक्टर प्रभास के साथ एक बार फिर साउथ की फिल्म में नजर आने वाली हैं। नाग अश्विन (Nag Ashwin) निर्देशित और वैजयंती मूवीज (Vyjayanthi Movies) निर्मित यह फिल्म हिंदी समेत साउथ की कई भाषाओं में आएगी।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट एसएस राजामौली की बहुप्रतीक्षित पीरियड ड्रामा फिल्म ‘आरआरआऱ’ से साउथ सिनेमा में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म में आलिया भट्ट सीता नाम का किरदार रही हैं। ‘आरआरआर’ बड़े बजट की फिल्म है, जिससे निर्देशक और निर्माता को काफी उम्मीदें हैं।

‘आरआरआऱ’ के अलावा दूसरी बेनाम मूवी, यानी साउथ की इन दोनों ही फिल्मों में काम करने वाली बाॅलीवुड अभिनेत्रियों के अपोज़िट प्रभास हैं। शायद कहना गलत न हो कि 'बाहुबली' फेम प्रभास का क्रेज ही है, जो उन्हें यहां तक खींच लाया।

Advertisement
Back to Top