नेशनल क्रश रश्मिका मंदाना के बारे में वो 20 बातें जो आप जानना चाहते हैं

 Know Everything Life Facts About Rashmika Mandanna Google National Crush Of India 2020  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : रश्मिका मंदाना अब साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम  है। फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बहुत कम समय में टॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री में एक के बाद एक स्टार एक्टर्स के साथ एक्टिंग का मौका हासिल कर रही है। इस तरह, साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी रश्मिका को गूगल ने दुर्लभ तोहफा दिया है। साल 2020 से लिए गूगल ने रश्मिका मंदाना को नेशनल क्रश ऑफ इंडिया घोषित किया है।

गूगल ने अपने बयान में कहा है कि साल 2019-20 में सबसे अधिक सर्च रश्मिका के नाम से सर्च किया गया है। हालांकि 2020 नेशनल क्रश ऑफ इंडिया के नाम से सर्च करने पर नेशनल क्रश ऑफ इंडिया रश्मिका मंदाना आ रहा है। जैसे ही यह बात सामने आई तो फैन्स सोशल मीडिया पर रश्मिका को बधाई देने लगे। दिलचस्प बात तो यह है कि यह बात रश्मिका को खुद नहीं पता थी।


रश्मिका मंदाना

कौन हैं रश्मिका मंदाना
 ► रश्मिका मंदाना कर्नाटक के कोडगू जिले की रहने वाली हैं। नेशनल क्रश बनने से पहले रश्मिका  कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में 'कर्नाटक क्रश' के रूप में फेमस है। 
 ► रश्मिका को साल 2017 में बैंगलोर टाइम्स ने '30 मोस्ट डिज़ायरेबल वुमन ऑफ़ 2017 'की लिस्ट में पहला स्थान दिया था। 
 ►  रश्मिका उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने बेहद ही कम वक्त में 100 करोड़ी क्लब ज्वाइन कर लिया है।
 ► 2018 में   रश्मिका ने रोमांटिक ड्रामा 'चलो' के साथ अपना तेलुगु डेब्यू किया। उनकी यह पहली ही फिल्म फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। 
 ► वे साल 2018 में ही फिल्म गीता गोविंदम में नजर आईं, जो तेलुगु सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक लाभ कमाने वालों में से एक बनी। इसके बाद से रश्मिका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

रश्मिका मंदान की लाइफ से जुड़ी खास बातें
 ►रश्मिका ने अपने करियर की शुरूआत कन्नड़ फिल्म कन्नड़ फिल्म "किरिक पार्टी" से शुरुआत की। उन्होंने साल 2014 में क्लीन एंड क्लियर फ्रेश का खिताब जीता था। वह कूर्ग की पहली लड़की थी जिसने यह खिताब हासिल किया।

 ►रश्मिका को पहला ब्रेक फिल्म क्लीन एंड क्लियर के एक एड में एक फिल्म के बाद मिली थी। दरअसल उनका यह एड देखने के बाद एक फिल्म डायरेक्टर उन्हें फिल्म में काम करने का मौका दिया।

 ► रश्मिका ने अपनी स्कूलिंग कूर्ग पब्लिक स्कूल से की से पूरी की इसके बाद वे उन्होंने इंटर की पढ़ाई  मूसोरू से पूरी की। 

 ► अपनी स्कूलिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स से मनोविज्ञान, जर्नलिज्म और इंग्लिश लिटरेचर में ग्रैजुएशन की पढ़ाई कंप्लीट की।

 ► उन्होंने 2018 में रोमांटिक ड्रामा "चलो" से तेलुगु में शुरुआत की, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। बाद में उन्होंने उसी साल "गीता गोविंदम" में अभिनय किया और फिल्म तेलुगु सिनेमा की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक बन गई। बैक टू बैक सफलता ने रश्मिका को एक बैंकेबल तेलुगु एक्ट्रेस के रूप में अपनी पहचान बनाई।

 ► रश्मिका को 2018 कन्नड़ फिल्म "चमक" के लिए  पहली बार फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं।

 ► अपने तीन साल के एक्टिंग करियर में उन्होंने पांच बड़े अवॉर्ड हासिल चुकी हैं। जिनमें बेस्ट एक्ट्रेस के लिए IIFA उत्सवम अवॉर्ड और बेस्ट एक्ट्रेस के लिए SIIMA अवॉर्ड शामिल हैं।

 ►  रश्मिका को ट्रैवेल करना काफी पसंद है और उसकी पसंदीदा जगह लंदन है। वहीं उनका फेवरेट कलर पिंक है।

 ►महेशबाबू की सुपर डुपर हिट फिल्म 'सरिलरु नाइकवारु', जो संक्रांति बाड़ी में उतरी, ने रश्मिका की सफलता के साथ पारिश्रमिक 2 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया। फिलहाल रश्मिका अल्लू अर्जुन की 'पुष्पा' और शारवानंद की 'आडल्लु मीकु जौहरु' में एक्टिंग कर रही हैं। 


साल 2017 में रश्मिका ने रक्षित शेट्टी के साथ सगाई की थी। ( फाइल फोटो

टूट चुकी है रश्मि की सगाई
रश्मि मंदाना की ने साल 2016 में आई फिल्म 'किरिक पार्टी' के दौरान ही कोएक्टर रक्षित शेट्टी को डेट करना शुरू कर दिया था। बाद में दोनों ने साल 2017 में 3 जुलाई को इंगेजमेंट कर ली थी। हालांकि इंगेजमेंट के बाद दोनो की सगाई टूट गई थी। उस वक्त खबरें आई थी कि दोनों परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हुई जिसके बाद रश्मिका ने अपने पैरेंट्स और परिवार के लोगों की बात मानते हुए सगाई तोड़ दिया था। हालांकि दोनों ने कभी भी इस बात की पुष्टि नहीं की।


विजय देवरकोंडा के साथ एक फिल्म के सीन के दौरान रश्मिका मंदाना

विजय देवरकोंडा के साथ जुड़ चुका है रश्मि का नाम
रक्षित से सगाई टूटने के बाद कई बाद मीडिया में खबरें आ चुकी हैं कि रश्मिका और विजय देवरकोंडा के अफेयर की खबरें सामने आ चुकी हैं। हालांकि दोनो ने बार बार इन अफवाहों का खंडन किया है। बता दें कि रश्मिका और विजय के रिश्ते की अफवाहों ने गीता गोविंदम (2018) और डियर कॉमरेड (2019) में उनकी शानदार केमिस्ट्री के बाद पूरे इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गए थे। हालांकि, दोनों ने इन अफवाहों का बार-बार खंडन किया था। कुछ साल पहले, इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में रश्मिका मंदाना ने खुलासा किया था कि विजय देवरकोंडा ही हैं, जिन्होंने अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड रक्षित शेट्टी के साथ हुए ब्रेकअप के बाद उन्हें इससे उबरने में मदद की थी। 

Advertisement
Back to Top