सेलिब्रिटी से कम नहीं है 1 रूपये वाली रेखा, इस किन्नर के हैं हजारों फैंस

Mumbai transgender pooja sharma known as rekha style saree - Sakshi Samachar

डांस की प्रतिभा से बना रही हैं पहचान

ट्रेन में नजर आता है रेखा का स्टाइल

मुंबई : अक्सर ट्रेन में किन्नर के हगामा करने की खबरें आती हैं। देखा जाता है कि ट्रेन में किस तरह रुपये मांगने को लेकर किन्नर यात्रियों को परेशान करते हैं। कई बार बदलसूकी पर भी उतर आते हैं। हर रोज ट्रेन में सफर करने वाले लोग किन्नरों के इस तरह के व्यवहार से अच्छी तरह वाकिफ भी होंगे। लेकिन आज आपको हम एक ऐसी किन्नर के बारे में बताते जो लोगों से सिर्फ एक रुपया मांगती हैं ।

बहुत खूबसूरत सी साड़ी पहने मुंबई की 7:40 की लोकल ट्रेन में रुपये मांगने वाली किन्नर पूजा शर्मा किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। इन्होंने अपने अंदाज से अपनी एक पहचान बनाई है। इनकी डांस और अदाओं को लोग काफी पसंद करते हैं। जब भी पूजा पैसे मांगने के लिए ट्रेन में चढ़ती है तो उन्हें किसी से पैसे मांगने की जरूरत नहीं है। लोग खुद उन्हें पैसे देने आते हैं। उनके पास खड़े होना पसंद करते हैं। 

ट्रेन में नजर आता है रेखा का स्टाइल

पूजा ट्रेन में लोगों से रुपये मांगने आती है तो लोग उन्हें कोई किन्नर या भिखारी की तरह नहीं एक स्टार की तरह देखते हैं। लोग उन्हें प्यार से रेखा रेखा बुलाते हैं खुद उनके पास जाते हैं उन्हें अपनी पसंद से रुपये देते हैं। पूजा हमेशा साड़ी पहनती है। उनकी साड़ी को लेकर खास है कि वो बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की तरह साड़ी पहनती है और उन्हीं अदाओं के साथ चलती है । उनकी अदाओं और नजाकत को देखकर कोई भी उन्हें एक सेलिब्रिटी ही समझता है। 

पूजा का कहना है कि, "इतनी धूल-गंदगी के बीच भी जब मैं ट्रेन में चढ़ती हूं कि लोग मुझे देखते है, लेकिन कोई सोचता नहीं कि मैं भीख मांगने आई हूं, लोग मुझे देखने के लिए मेरे आसपास खड़े हो जाते है इतना प्यार से देखते हैं । जब भी मैं मांगना शुरू करती हूं लोग मुझे इतना प्यार से देखते है कहते है एक रुपये वाली रेखा जी आ गई। सब मुझे कहते हैं कि आप जिस तरह से साड़ी पहनती है बिल्कुल रेखा जी की तरह लगती है। आपका स्टाइल, ज्वैलरी बिल्कुल रेखी जी की तरह है।"

डांस से बना रही हैं पहचान

बचपन से ही सजने संवरने का शौक रखने वाली पूजा को साड़ियों के साथ ही डांस का बेहद शौक है। अक्सर हर कोई सोचता है कि किन्नर लोगों के सामने पैसे मांगने के लिए डांस करते हैं, लेकिन पूजा को डांस का बेहद शौक है। उन्होंने एक डांस प्रफोर्मर के रुप में भी काम करना शुरू कर दिया है।

वो ट्रेन में अक्सर अलग-अलग फिल्मों गानों पर डांस कर यात्रियों का मनोरंजन करती है, लेकिन पूजा सिर्फ ट्रेन में ही डांस नहीं करती है वो सोशल मीडिया पर भी अपनी डांस की वीडियो बनाती है। साथ ही उन्होंने कुछ प्रोडक्शन हाउस के साथ भी अपनी डांस वीडियो बनाई है। यूट्यूब पर कोई भी इनके डांस वीडियो देख सकता है। 

'एक रुपये वाली रेखा जी'
पूजा अपने स्टाइल से अलग एक रुपये वाली रेखा जी के नाम से जानी जाती है । क्योंकि वो लोगों से कोई सौ-हजार रुपये की मांग नहीं करती है वो जब भी मांगने के लिए हाथ आगे बढ़ाती है सिर्फ एक रुपया ही मांगती है।

उनका कहना है कि उन्हें पैसों का कोई लालच नहीं है वो बस चाहती हैं कि लोग उनसे प्यार से बात करें। हर कोई जानता है मैं सिर्फ एक रूपया मांगती हूं, सब मुझे बड़े प्यार से पैसे देते हैं।  पूजा सिर्फ एक ही अपील करती हैं कि, 'प्लीज इस दुनिया में किन्नरों को जीने दें। इस दुनिया में किसी चीज की कमी नहीं है बस किन्नरों को इज्जत दीजिए।' 

Advertisement
Back to Top