Birthday Special : फिल्मी दुनिया को छोड़कर हाउस वाइफ बनीं नम्रता शिरोडकर, अब पढ़ती हैं स्क्रिप्ट

Birthday Special Story On Bollywood Actress Namrata Shirodkar  - Sakshi Samachar

साल 1993 में जीता था मिस इंडिया का खिताब 

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पाया पांचवा स्थान

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू से की शादी

मिस इंडिया (Miss India) का खिताब जीतने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री (Bollywood Actress) नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया है। नम्रता (Namrata) आज अपना 49 वां जन्मदिन मना रही हैं, तो आइये जानते हैं नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें... 

नम्रता शिरोडकर का जन्म 22 जनवरी, 1972 में महाराष्ट्र के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनकी बड़ी एक मशहूर एक्ट्रेस है, जिनका नाम शिल्पा शिरोडकर है। नम्रता की दादी मीनाक्षी भी बीते समय की जमाने की मशहूर अभिनेत्री मीनाक्षी थीं। नम्रता का बचपन फिल्मी माहौल में व्यतीत हुआ और शायद इसी वजह से उनपर माहौल का प्रभाव पड़ा और उन्होंने अभिनय को अपना करियर बनाया।

बॉलीवुड के लोकप्रिय सुंदर अभिनेत्रियों में नम्रता शिरोडकर का नाम भी शामिल हैं। 'जब प्यार किसी से होता है' से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली नम्रता ने बहुत की कम फिल्मों में काम किया है। मिस इंडिया का खिताब जीत नम्रता शिरोडकर ने बॉलीवुड फिल्मों तक का सफर तय किया। नम्रता कम ही फिल्मों में अपनी सुंदरता से सभी को मोहित कर चुकी हैं। 

करियर की शुरुआत
मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली नम्रता ने साल 1993 में मिस इंडिया का खिताब जीता। उन्होंने इसी साल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी भाग लिया और पांचवां स्थान पाया। साल 1998 में रिलीज हुई सलमान खान स्टारर फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' फिल्म से नम्रता ने बॉलीवुड में एंट्री की। इस फिल्म में वह एक छोटी भूमिका में नजर आईं थीं।

'जब प्यार किसी से होता है' फिल्म के बाद नम्रता संजय दत्त के साथ फिल्म 'वास्तव' में दिखाई दीं। यह फिल्म सुपरहिट रही लेकिन नम्रता का फिल्मी करियर जैसा का तैसा बना रहा। 'वास्तव' की शूटिंग के दौरान उनका अफेयर महेश मांजरेकर के साथ हुआ। महेश मांजरेकर ने नम्रता को कई फिल्मों में रोल दिया, लेकिन दोनों का साथ ज्यादा दिन तक नहीं चल सका। इसके बाद दोनों अलग हो गए ।

साउथ सिनेमा में एंट्री
नम्रता ने पुकार, हेरा-फेरी और आस्तित्व जैसी फिल्मों में काम किया, हालांकि वह बॉलीवुड में बहुत बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर पाईं। बॉलीवुड के नम्रता ने दक्षिण की फिल्मों का रुख किया। साल 2000 में साउथ फिल्म 'वामसी' (Vamsi) के दौरान नम्रता की मुलाकात साउथ सुपरस्टार महेश बाबू से हुई। इस मुलाकात के बाद ही दोनों का एक दूसरे की तरफ झुकाव बढ़ गया था। फिल्म की शूटिंग खत्म होने तक नम्रता और महेश बाबू एक दूसरे को दिल दे बैठे।

इसे भी पढ़ें : 150 करोड़ पार विजय की 'मास्टर', कोरोना काल की पहली ब्लॉक बस्टर बनी फिल्म

नम्रता के उम्र में बड़े होने के बाद  दोनों के बीच कोई परेशानी नहीं हुई और साल 2005 में नम्रता ने तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी कर ली। इसके बाद नम्रता ने सिनेमा की दुनिया से किनारा कर लिया। नम्रता और महेश बाबू के दो बच्चे हैं, जिनके नाम गौतम और सितारा हैं। नम्रता फिलहाल हैदराबाद में पति महेश बाबू के साथ रहती हैं और वो पूरी तरह से हाउसवाइफ बन गई हैं। इसके अलावा वह पति की स्क्रिप्ट पढ़ने और उन्हें गाइड करने का काम करती हैं। 

Advertisement
Back to Top