Birthday Special : 'ब्रदर्स' के लिए सिद्धार्थ ने बढ़ाया था वजन, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

Birthday Special Story On Bollywood Actor Sidhartha Malhotra - Sakshi Samachar

मर्चेंट नेवी में ऑफीसर थे सिद्धार्थ मल्होत्रा के पिता

एक टीवी सीरियल से की थी एक्टिंग की शुरुआत

'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से की थी बॉलीवुड में एंट्री

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के हैंडसम अभिनेताओं की लिस्ट में सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidhartha Malhotra) का भी नाम शामिल है। वर्तमान समय में सिद्धार्थ (Sidhartha) सिनेमा जगत के एक पाप्युलर चेहरा बन चुके हैं। बॉलीवुड के 'एक विलेन' (Ek Villain) आज अपना 36 वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं, तो आइये जानते हैं सिद्धार्थ (Sidhartha) के जीवन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें...

सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म 16 जनवरी 1985 को गुजरात में हुआ था। पंजाबी परिवार में जन्मे सिद्धार्थ के पिता सुनील मल्होत्रा मर्चेंट नेवी में फॉर्मर कैप्टन के पद कार्य कर चुके हैं और उनकी माता एक डॉक्टर हैं। सिद्धार्थ के भाई का नाम पुनीत और बहन का नाम आकांक्षा है। सिद्धार्थ की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली में हुई। प्रारंभिक पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद भगत सिहं कॉलेज से पढ़ाई की। 

अभिनय की शुरुआत
16 साल की उम्र में सिद्धार्थ ने टीवी सीरियल से पर्दे पर अभिनय की शुरुआत की थी। स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाली धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान नामक सीरियल में उन्होंने जयचंद (छोटे पृथ्वी राज चौहान के भाई) का किरदार अदा किया था। इस टीवी सीरियल के बाद उन्होंने मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमाई और कई बार उन्हें असफलता का सामना करना पड़ा। बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने 'दोस्ताना' और 'माई नेम इज खान' जैसी फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में काम कर चुके हैं।

बॉलीवुड में एंट्री
सिद्धार्थ ने साल 2012 में आई करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट और वरुण धवन नजर आये थे। इस फिल्म में सिद्धार्थ ने 'अभिमन्यु' का किरदार निभाया था। यह फिल्म पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई और इस फिल्म के लिए सिद्धार्थ को बेस्ट डेूब्यू एक्टर का 'फिल्मफेयर पुरस्कार' दिया गया। 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' फिल्म सुपरहिट होने के साथ ही सिद्धार्थ की किस्मत का दरवाजा खुल गया और इसके बाद वह कई फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं।  

10 किलो बढ़ाया वजन
2014 में रिलीज हुई फिल्म 'एक विलेन' में सिद्धार्थ के अभिनय की काफी सराहना की गई थी। साल 2015 में आई फिल्म 'ब्रदर्स' के लिए उन्होंने लगभग 10 किलो वजन बढ़ाया था। इस फिल्म में सिद्धार्थ ने अक्षय कुमार के भाई और एक बॉक्सर का रोल अदा किया था। इसके अलावा वह अय्यारी, बार-बार देखो, इत्तेफाक, कपूर एंड सन्स, जबरिया जोड़ी और मरजावां जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं समांथा के हाथ में मौजूद इस हैंडबैग की कीमत !

एक इंटरव्यू के दौरान सिद्धार्थ ने बताया था कि चॉकलेट उन्हें बहुत पसंद है और उनकी कमजोरी भी है। वे अधिक एक्सरसाइज कर सकते हैं, लेकिन चॉकलेट के बिना नहीं रह सकते हैं। फिल्मों में काम करने के अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा कई ब्रांड्स जैसे कोका कोला, कोर्नेतो और अमेरिकन स्वान के ब्रांड एम्बेसडर भी रहे चुके हैं।

 

Advertisement
Back to Top