21 सितंबर से स्कूल खोलने के सरकार के फैसले से क्या आप सहमत हैं, जानिए क्या है जनता की राय

Do you agree with the government decision to open schools from 21 September - Sakshi Samachar

21 सितंबर से राज्य सरकारों को स्कूल खोलने के निर्देश

मार्च से लॉकडाउन के बाद से ही बंद हैं स्कूल

ऑनलाइन क्लासेज से हो रही बच्चों की पढ़ाई

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन ने सबसे ज्यादा प्रभावित एजुकेशन सेक्टर को किया है। लगभर छह महीने से स्कूल पूरी तरह बंद हैं, जबकि बच्चे ऑनलाइन क्लासेज के जरिए पढ़ाई कर रहे हैं। सरकार ने अब अनलॉक-4 के दौरान स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं, लेकिन 21 सितंबर से सिर्फ कक्षा 9 से 12वीं तक के बच्चे ही स्कूल आ सकते हैं। केंद्र सरकार के इस फैसले पर तमाम राज्य सरकारों की तरह आम जनता में भी राय बंटी हुई है।

जनता की राय जानने के लिए हमने एक सर्वे किया। हमने जनता से सवाल पूछा कि क्या कोरोना कहर के बीच 21 सितंबर से स्कूल खोलने के राज्य सरकारों के फैसले से आप सहमत हैं। लोगों की मिली प्रतिक्रिया से एक बात स्पष्ट है कि वह खुद इस बात को लेकर एक राय नहीं हैं कि बच्चों को स्कूल भेजें या नहीं।

साक्षी समाचार वेबसाइट पर इस सवाल का जवाब देते हुए ज्यादातर लोग बच्चों को स्कूल भेजने के पक्ष में नजर आए। करीब 67 फीसदी लोग अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं, जबकि 33 फीसदी लोग अभी भी बच्चे को स्कूल भेजने से डर रहे हैं।

साक्षी समाचार के आधिकारिक ट्विटर पर पोल के नतीजे कुछ और ही कहते हैं। यहां पर 57.1 फीसदी लोग स्कूल खोलने के सरकार के फैसले से सहमत नजर नहीं आए, जबकि 42.9 फीसदी लोग सरकार के फैसले के साथ हैं। 

Advertisement
Back to Top