केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना पॉजिटिव, आईसीयू में एडमिट

Union Minister Niranjan Jyoti Gets Coronavirus Positive - Sakshi Samachar

सांसद साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित

दोनों फेफड़ों में संक्रमण की वजह से निमोनिया 

दिल्ली एम्स में चल रहा है इलाज

कानपुर : केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और फतेहपुर की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति (Niranjan Jyoti) कोरोना संक्रमित हो गई हैं। शुक्रवार देर रात पुष्टि होने के बाद उन्हें हैलट के कोविड आईसीयू में शिफ्ट किया गया। इसके बाद सुबह उनको भर्ती कराने के लिए दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) ट्रांसफर करवाया गया है।

राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को सांस लेने में तकलीफ होने पर शुक्रवार देर रात एलएलआर हॉस्पिटल (हैलट) के मेडिसिन आईसीयू में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक उनके दोनों फेफड़ों में संक्रमण की वजह से निमोनिया भी हो गया है। कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए ट्र-नेट जांच के लिए सैंपल लिया गया, जो पॉजिटिव आया है।

गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कलेज कानपुर (जीएसवीएम) की उप प्राचार्य प्रो. रिचा गिरि ने बताया कि साध्वी को सांस लेने में तकलीफ, सीने में दर्द और भारीपन की शिकायत पर लक्ष्मीपत सिंहानिया हृदय रोग संस्थान (कार्डियोलजी) में दिखाया गया था। वहां जांच में हृदय संबंधी कोई दिक्कत नहीं मिली। 

फेफड़ों में इंफेक्शन होने पर सीएमओ डॉ. अनिल मिश्र देर रात उन्हें लेकर हैलट इमरजेंसी पहुंचे। जहां कोरोना का संदेह जताते हुए एंटीजन कार्ड से जांच की गई, रिपोर्ट नेगेटिव आई। ट्र-नेट जांच के बाद देर रात आई रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित निकलीं। इसके बाद उन्होंने एम्स में इलाज कराने की इच्छा जताई थी वह सुबह 3 बजे वहां के लिए निकल गईं।

मंत्री के निजी सचिव राजेन्द्र ने बताया कि साध्वी को 20 नवम्बर को दिल्ली में बुखार भी आया था। दिल्ली में तीन दिन पहले वह दो लोगों के संपर्क में आई थीं, जो बाद में कोरोना संक्रमित मिले। दिल्ली से यहां आने के बाद से उन्हें सांस लेने में दिक्कत शुरू हो गई थी, इसलिए उन्हें मेडिसिन आईसीयू में निगरानी में रखा गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें न्यूरो साइंस सेंटर स्थित कोविड आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। आज उन्हें दिल्ली एम्स के लिए ले जाया गया है।

Advertisement
Back to Top