पीएम मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया- राहुल गांधी

Rahul Gandhi priyanka target Modi Government over Farmers protest - Sakshi Samachar

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) जारी है। इसी बीच कांग्रेस (Congress) के नेताओं ने मोदी सरकार को किसानों के मुद्दे पर घेरा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसानों पर किए लाठीचार्ज को लेकर पीएम मोदी को अंहकारी बताते हुए निशाना साधा। वहीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कहना है कि दिल्ली आने वाले पूंजीपतियों के लिए लाल कालीन बिछाई जाती है, जबकि किसानों के आने पर रास्ते खोदे जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने एक सुरक्षाकर्मी के किसान पर लाठी मारने की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘बड़ी ही दुखद फ़ोटो है। हमारा नारा तो ‘जय जवान जय किसान' का था, लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया। ये बहुत खतरनाक है।'' 

'किसानों के लिए भाजपा ने रास्ते खोदे'
प्रियंका गांधी ने ट्वीट के माध्यम से दावा किया, ‘‘भाजपा सरकार में देश की व्यवस्था को देखिए जब भाजपा के खरबपति मित्र दिल्ली आते हैं तो उनके लिए लाल कालीन डाली जाती है। मगर किसानों के लिए दिल्ली आने के रास्ते खोदे जा रहे हैं।'' उन्होंने सवाल किया, ‘‘दिल्ली किसानों के खिलाफ कानून बनाए वो ठीक, मगर सरकार को अपनी बात सुनाने किसान दिल्ली आए तो वो गलत?'' 

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे किसानों को शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में दाखिल होने की अनुमति दे दी गई और वे बुराड़ी के मैदान में प्रदर्शन कर सकते हैं। इससे पहले हरियाणा में कई स्थानों पर पुलिस ने किसानों को रोकने के प्रयास के तहत पानी की बौछार और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया।

'पूंजीपतियों की थाल सजा रही BJP सरकार'
उस दौरान भी कांग्रेस नेताओं ने जमकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा था कि, "किसानों से समर्थन मूल्य छीनने वाले कानून के विरोध में किसान की आवाज सुनने की बजाय भाजपा सरकार उन पर भारी ठंड में पानी की बौछार मारती है। किसानों से सबकुछ छीना जा रहा है और पूंजीपतियों को थाल में सजा कर बैंक, कर्जमाफी, एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन बांटे जा रहे हैं। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top