सोशल मीडिया पर छाई पीएम मोदी की यह ड्रेस, 1 साल से रखा था संभालकर

PM Narendra Modi Wore Jammu Kashmir Traditional Dress Pheran - Sakshi Samachar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहनावे की चर्चा

जम्मू-कश्मीर की पारम्परिक ‘फेरन' को पीएम ने पहना

पिछले साल सर्दियों में खेतिहर मजदूर ने भेंट की थी परिधान

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने पहनावे को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। उनके परिधान की खासियत होती है कि वह उस इलाके से जुड़ाव को दर्शाती है। पीएम मोदी आम तौर पर जब किसी कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो वह उस कार्यक्रम से संबंधित परिधानों को तरजीह देते हैं और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में शनिवार को भी ऐसा ही हुआ। 

जम्मू एवं कश्मीर में आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, सेहत की शुरुआत के मौके पर उन्होने जम्मू-कश्मीर की पारम्परिक ‘फेरन' को अपने परिधान के रूप में अपनाया। प्रधानमंत्री के करीबी सूत्रों के मुताबिक इस फेरन को उन्हें जम्मू एवं कश्मीर के एक खेतीहर मजदूर ने पिछले साल सर्दियों के मौसम में उपहार के रूप में भेंट की थी। 

सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने उपहार में मिले इस फेरन को जम्मू एवं कश्मीर के अपने आगामी दौरे के दौरान पहनने की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से उनका वहां जाने का कोई कार्यक्रम नहीं बन सका। सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित आज के कार्यक्रम में इस ‘‘विशेष उपहार'' के रूप में मिले फेरन को पहना। 

हाल के दिनों में डिजीटल माध्यम से आयोजित कई कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री ने बंगाली शॉल धारण किए थे। कंधों से लेकर एड़ियों तक लंबा पहनावा फेरन कश्मीर की परम्परा और संस्कृति का हिस्सा है। फारसी में इसे पेहराहन कहा जाता है।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top