परिणाम से पहले ही कांग्रेस ने शुरू किया EVM का 'रोना', कहा- हैक हो सकती है मशीन

MP Bypolls 2020 : Digvijay Singh Raises Questions on EVM - Sakshi Samachar

ईवीएम की जगह मतपत्र से वोटिंग कराने पर जोर

दिग्विजय सिंह ने कहा, हैक हो सकती है ईवीएम

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव

भोपाल : मध्य प्रदेश में मंगलवार को 28 विधानसभा क्षेत्र में उप-चुनाव के लिए मतदान हुए। सभी सीटों की मतगणना 10 नवंबर को होगी, लेकिन कांग्रेस ने परिणाम आने से पहले ही एक बार फिर ईवीएम पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं और उनका कहना है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है। वहीं मतपत्र से मतदान की वकालत की है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि तकनीकी युग में विकसित देश ईवीएम पर भरोसा नहीं करते पर भारत व कुछ छोटे देशों में ईवीएम से चुनाव होते हैं। विकसित देश क्यों नहीं कराते ? क्योंकि उन्हें ईवीएम पर भरोसा नहीं है। क्यों? क्योंकि जिसमें चिप है वह हैक हो सकती है।

सिंधिया ने दिग्विजय पर कसा तंज

भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब पूछा गया कि दिग्विजय सिंह तो ईवीएम को लेकर सवाल उठा रहे है तो उनका जवाब था कि दिग्विजय सिंह अपने आप पर सवाल उठाएं, उन्होंने प्रदेश का क्या हाल कर रखा था, किस हालत में छोड़ा था।

मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार 230 सदस्य वाले सदन में 28 सीटों के उपचुनाव एक साथ हो रहे हैं और इस उपचुनाव के परिणाम प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में अहम साबित हो सकते हैं। मध्य प्रदेश में उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को वोटिंग हुई, अब दस नवंबर को मतों की गणना होगी।

Advertisement
Back to Top