दो-तीन दिन में नियुक्त होगा तेलंगाना कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष, दौड़ में हैं ये नेता

वरिष्ठ नेता वीएच हनुमंत राव, भट्टि विक्रमार्का, रेवंत रेड्डी और अन्य मुख्य नेता कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल है।

अब देखना है कि तेलंगाना कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद किसे हासिल होता है।  

नई दिल्ली/हैदराबाद : कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और भुवनगिरी के सांसद कोमटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने अखिल भारतीय पार्टी के अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी से मुलाकात की। कोमटिरेड्डी ने गुरुवार को दिल्ली में सुबह सोनिया गांधी से भेंट की। पता चला है कि दोनों के नेताओं के बीच लगभग 20 मिनट तक बातचीत हुई है। इस दौरान दोनों ने तेलंगाना की वर्तमान राजनीति पर गंभीर चर्चा की है। 

सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद कोमटिरेड्डी ने मीडिया से बताया कि मैंने तेलंगाना कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद मुझे देने का सोनिया गांधी से आग्रह किया है। दो-तीन दिन में तेलंगाना अध्यक्ष पद की घोषणा किये जाने की संभावना है। उन्होंने आरोप लगाया है कि तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसीआर की दमनकारी नीति जारी है। केसीआर के खिलाफ कड़ा संघर्ष करने के लिए कांग्रेस को नये नेतृत्व की बहुत जरूरी आवश्यकता है।  

दूसरी ओर शीघ्र ही तेलंगाना में कांग्रेस के नये अध्यक्ष को नियुक्त किये जाने के चलते कोमटिरेड्डी का सोनिया गांधी से मिलना चर्चा का विषय बन गया है। इससे पहले भी कोमटिरेड्डी अनेक बार कह चुके हैं कि मैं अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हूं। साथ ही यह भी कहा था कि इस बारे में वह शीघ्र ही सोनिया गांधी से भी चर्चा करेंगे। 

इसी क्रम में तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अनेक नेताओं के बीच प्रतिस्पर्धा बनी हुई है। मुख्य रूप से पार्टी के वरिष्ठ नेता वीएच हनुमंत राव, भट्टि विक्रमार्का, रेवंत रेड्डी और अन्य मुख्य नेता कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल है। अब देखना है कि तेलंगाना कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद किसे हासिल होता है।  

 

Advertisement
Back to Top