आयकर विभाग के नोटिस पर बोले शरद पवार, हमें कितना प्यार करते हैं वो

Income Tax Department Sent Notice To Maharashtra CM Uddhav Thackeray and NCP Chief Sharad Pawar - Sakshi Samachar

आयकर विभाग ने चुनावी हलफनामें पर भेजा नोटिस

आदित्य ठाकरे और सुप्रिया सुले को भी भेजा नोटिस

उद्धव ठाकरे और शरद पवान को मंगलवार को भेजा नोटिस

मुंबई : आयकर विभाग ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार को नोटिस भेजा है। यह नोटिस चुनावी हलफनामें के सिलसिले में भेजा गया है। आदित्य ठाकरे और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को भी नोटिस भेजा गया है।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि आयकर विभाग ने उन्हें चुनाव आयोग को उनके द्वारा जमा किये चुनावी हलफनामों के सिलसिले में नोटिस भेजा है। पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आयकर विभाग ने उनसे उनके द्वारा दिये गये कुछ चुनावी हलफनामों के सिलसिले में ‘स्पष्टीकरण एवं सफाई' मांगी है। 

उन्होंने कहा, ‘‘ कल मुझे नोटिस मिला...हम खुश हैं कि वह (केंद्र) सभी सदस्यों में से , हमें प्यार करता है... आयकर विभाग ने तब नोटिस जारी किया जब उससे चुनाव आयोग ने ऐसा करने को कहा....हम नोटिस का जवाब देंगे।'' 

वह इस खबर के बारे में किये गये सवाल का जवाब दे रहे थे कि आयकर विभाग ने उनकी बेटी और लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे को भी ऐसा ही नोटिस भेजा है। पवार ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की संभावना संबंधी खबरों को तवज्जो नहीं दी। 

उन्होंने कहा, ‘‘क्या (राष्ट्रपति शासन लगाने की) कोई वजह है? क्या राष्ट्रपति शासन कोई मजाक है? '' राकांपा प्रमुख ने कहा कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी को विधानसभा में स्पष्ट बहुमत प्राप्त है। उन्होंने प्याज के निर्यात पर पाबंदी लगाने को लेकर भी केंद्र की आलोचना की। 

Advertisement
Back to Top