कृषि बिल के समर्थन में उतरी केंद्रीय मंत्रियों की टीम, राज्यसभा में विपक्ष के विरोध को बताया निंदनीय

Defence Minister Rajnath Singh and Others Union Ministers on Agriculture Bills 2020 - Sakshi Samachar

केंद्र सरकार के 6 मंत्रियों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

राज्यसभा में विपक्ष की करतूत को बताया निंदनीय

कृषि बिल के समर्थन में रखी सरकार की बात

नई दिल्ली : राज्यसभा में किसानों से जुड़े बिल ध्वनिमत से पास हो गए हैं, लेकिन रविवार को विपक्ष द्वारा विरोध के नाम पर जो कुछ भी किया गया, उसे भी पूरे देश ने देखा। रविवार की शाम को मोदी सरकार के छह मंत्रियों ने एक साथ मीडिया के सामने इस मामले पर अपनी बात रखी। उन्होंने राज्यसभा में हुई घटना को बेहद दुखद बताया। 

केंद्र सरकार के 6 मंत्रियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर, प्रहलाद जोशी, पीयूष गोयल, थावर चंद गहलोत और मुख्तार अब्बास नकवी मौजूद रहे। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दोनों कृषि विधेयक ऐतिहासिक है। केवल भ्रामक तथ्यों के आधार पर किसानों को गुमराह किए जाने की कोशिश की जा रही है। इन बिल से किसानों की आय बढ़ेगी।

उपसभापति के सामने रूल बुक फाड़ने और हंगामे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेद प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि यह घटना निंदनीय है। ऐसा नहीं किया जाना चाहिए था। यह दुखद था। संसदीय मर्यादा का उल्लंघन हुआ। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि हर किसी ने आसन के साथ हुई बदसलूकी को देखा है, सदस्यों ने नियम पुस्तिका फाड़ डाली, आसन के पास चले गए। मैंने संसद में इस तरह का गलत आचरण कभी नहीं देखा।

Advertisement
Back to Top