कांग्रेस के गले नहीं उतरी PM मोदी की तारीफ, कुछ ही घंटों में बदले आनंद शर्मा

Congress MP Anand Sharma clarify for Tweet over PM Modi - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : कांग्रेस के राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा (Anand Sharma) को रविवार को पीएम मोदी की तारीफ के ट्वीट पर सफाई देनी पड़ी है। कांग्रेस (Congress) वरिष्ठ नेता ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी (PM Modi) के कोरोना वैक्सीन डेवलपमेंट सेंटर्स का दौरा करने के बारे में लिखा था। जिसे लेकर कहा गया कि विपक्षी नेता शर्मा ने पीएम की तारीफ की है। कांग्रेस प्रवक्ता के पीएम मोदी की आलोचना करने के बाद आनंद शर्मा ने अपनी सफाई दी है।

कांग्रेस वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा के ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की प्रशंसा के रूप में माना गया था। जिसकी वजह से आनंद शर्मा ने ट्विटर पर सपष्टीकरण जारी करते हुए लिखा कि, 'हमारे पहले के ट्वीट में त्रुटि हुई है। यहां लाइनें गलत हो गई थीं, जिसके परिणामस्वरूप कुछ परिहार्य भ्रम पैदा हुआ।' इसके साथ ही उन्होंने अपने पहले ट्वीट की सही फोटो भी शेयर की। 

हालांकि माना जा रहा था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने वैक्सीन डेवलपमेंट सेंटर्स का दौरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की, जिसके बाद रविवार को कांग्रेस खुद को बैकफुट पर पा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने की आलोचना 
गौरतलब है कि आनंद शर्मा राज्यसभा में विपक्ष के उप नेता हैं और उन 23 नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने पार्टी में सुधार के लिए कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। आनंद शर्मा के पहले ट्वीट्स की एक श्रृंखला में उन्होंने मोदी की सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक और जाइडस कैडिला के दौरे का स्वागत करते हुए। इसे भारतीय वैज्ञानिकों के कोविड-19 वैक्सीन का उत्पादन करने के काम को मान्यता देने वाला बताया।

उन्होंने कहा, "ये अकेले ही सीमावर्ती योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएगा और राष्ट्र को आश्वस्त करेगा। साथ ही उन्होंने उन संस्थानों का सम्मान किया है, जिन्होंने दशकों में भारत के दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता के रूप में विशेषज्ञता और क्षमता पैदा की है। उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वे ये सुनिश्चित करें कि वैक्सीन आने के साथ ही एक कुशल और न्यायसंगत प्लेटफॉर्म भी तैयार हो।"

'बीजेपी नेता टेलीविजन संभालेंगे'

हालांकि अपने ट्वीट को लेकर आनंद शर्मा ने रविवार को सफाई दे दी है। लेकिन उससे एक दिन पहले ही कांग्रेस प्रवक्ता ने पीएम मोदी की आलोचना की। शनिवार को सुरजेवाला ने कहा, "काश प्रधानमंत्री विमान में उड़ान भरने के बजाय किसानों से बात करते। कोरोनावायरस वैक्सीन वैज्ञानिकों द्वारा बनाया जाएगा, किसान देश को खिलाएंगे और मोदी जी और भाजपा नेता टेलीविजन को संभालेंगे।"

इसे भी पढ़ें: 

हैदराबाद के 'भारत बायोटेक' पहुंचे पीएम मोदी, कोरोना वैक्सीन से जुड़े वैज्ञानिकों से की बात

प्रधानमंत्री ने वैक्सीन के विकास और निर्माण प्रक्रिया की व्यापक समीक्षा करने के लिए तीन शहरों अहमदाबाद में जाइडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया था।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top