CM YS Jagan ने एक और कल्याणकारी कार्यक्रम को किया आरंभ, दिया यह आश्वासन

CM YS Jagan Lauched AP Corporation for Outsourced Services - Sakshi Samachar

एपी कॉर्पोरेशन फॉर आउटसौर्सड सर्विसेस शुरू

एपी में महिलाओं को 50 फीसदी नौकरियां

अमरावती : वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने जब से मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला है, तब से अनेक कल्याणकारी कार्यक्रमों को लागू करते जा रहे हैं। इसी क्रम में चुनाव प्रचार/पदयात्रा के दौरान दिये गये एक और आश्वासन को पूरा किया है। सीएम जगन ने शुक्रवार को कैंप कार्यालय में एपी कॉर्पोरेशन फॉर आउटसौर्सड सर्विसेस (APCorporation for Outsourced Services) को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए आरंभ किया है। नौकरियों की भर्ती में किसी का भ्रष्टाचार और अन्याय न हो इस उद्देश्य से इस संस्था को लाया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री अनेक आउटसौर्सिंग पद्धति पर काम करने वाले कर्मचारियों के साथ रूबरू हुए।  

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, "पदयात्रा के दौरान अनेक कंट्राक्ट पद्धति पर काम करने वाले कर्मचारी आकर मुझसे मिले। इस दौरान उन्होंने अपनी समस्याओं को बताया। जो वेतन देना था, उसमें भी कटौती की गई। कंट्राक्ट की नौकरी देने के लिए और वेतन हासिल करने के लिए भी रिश्वत देना पड़ता जाता था। प्रदेश हर कोनें में यह बात सुनने में आई। विपक्ष के नेता चंद्रबाबू नायडू के करीबी रिश्तेदार भास्कर नायडू ने टीडीपी के शासनकाल में अनेक कंट्राक्ट कर्मचारियों के साथ अन्याय हुआ है। पिछली सरकार ने इन कर्मचारियों को पूरी तरह से लूट लिया। इस बात को ध्यान में रखते हुए Corporation for Outsourced Services संस्था को लेकर आये हैं। इसके जरिए महिलाओँ को 50 फीसदी महिलाओं को नौकरियां दी जाएगी।"  

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस संस्था के चेयरमैन के रूप में सामान्य प्रशासन विभाग के विशेष सचिव, प्रधान सचिव या मुख्य सचिव होंगे। इसके चलते कहीं पर भी भ्रष्टाचार नहीं होगा। किसी को भी रिश्वत देने की नौबत नहीं आएगी। नियुक्तियों में पारदर्शिता रहेगी। हर महीने की 1 तारीख को वेतन दिया जाएगा। ईएसआई और पीएफ की सुविधा होगी। इस समय 50,449 लोगों को नियुक्त किया जाएगा। भविष्य में इसकी संख्या में और बढ़ोत्तरी की जाएगी। कंट्राक्ट कर्मचारियों की  नौकरी की पूरी तरह से गैरंटी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में आउट सोर्सिंग स्टॉफ को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपेगे सीएम जगन

मुख्यमंत्री की इस घोषणा पर कंट्राक्ट कर्मचारियों आनंद व्यक्त किया हैं। उन्होंने सीएम जगन को बताया कि पिछली सरकार ने हमें पूरी तरह से लूट लिया है।  

Advertisement
Back to Top