सीएम जगन ने पुलिवेंदुला में नया मेडिकल कॉलेज स्थापित किये जाने के आदेश दिये

CM Jagan ordered to establish new medical college at Pulivendula - Sakshi Samachar

आंध्र प्रदेश के पुलिवेंदुला में नया मेडिकल कॉलेज

सीएम जगन ने दिये टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के आदेश

अमरावती : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को आदेश दिया कि पुलिवेंदुला में नया मेडिकल कॉलेज स्थापित किये जाने संबंधी टेंडर प्रक्रिया अगस्त तक पूरी की जाये और इसी साल कार्य शुरू किया जाये। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को पुलिवेंदुला एरिया डेवलपमेंट प्राधिकरण (पाडा) और जीएनएसएस मेन केनाल-चक्रायपेट लिफ्ट सिंचाई योजना के कार्य की प्रगति पर कैंप कार्यालय में समीक्षा की। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने 46.5 करोड़ रुपये की लागत निर्मित किये जाने वाले वेंपल्ले मंडल अलवलपाडु, पेंड्लूरु तालाब और जीएनएसएस और पीबीसी नहर लिफ्ट परियोजना को भी निधियां मंजूर करने के आदेश दिये। इसके अलावा चित्रावती बैलेंसिंग जलाशय से 7 गावों को पेयजल और सिंचाई जारी करने के कार्य को मंजूर देने के निर्देश दिये।

इसी क्रम में सीएम जगन ने आदेश दिया कि पुलिवेंदुला में केले स्टोरेज, प्रोसेसिंग युनिट के साथ केले का अधिक उत्पाद होने वाले अनंतपुर, कडपा और अन्य क्षेत्रों में प्रोसेसिंग युनिट को स्थापित किया जाये। साथ ही केले के शोध केंद्र को स्थापित करके प्रशिक्षण आरंभ किया जाये। साथ ही केला, टमाटर, पपिया के उत्पाद में कमी न आये और किसानों को किसी प्रकार का नुकसान न हो इसके लिए आवश्यक कदम उठाये। 

यह भी पढ़ें :

पुलिवेंदुला में निर्धारित समय पर पूरे हो सभी विकास कार्य : CM जगन

समीक्षा बैठक में पिछली सरकार के दौरान ट्रिपल आईटी की निधियों के दुरुपयोग पर भी चर्चा हुई। सीएम जगन ने प्रदेश के ट्रिपल आईटी के दुरुपोयग निधियों को वापस लेकर आने की प्रक्रिया के शुरू करने के भी आदेश दिये। 

Advertisement
Back to Top