जॉर्जिया में ट्रंप पर बरसे बाइडन, कहा- काम करने की बजाय सिर्फ शिकायत करते हैं डोनाल्ड

Biden target Trump for 'whining and complaining' about election result - Sakshi Samachar

जॉर्जिया में दो डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों का समर्थन

सदन में पक्के हो जाएंगे अमेरिका चुनाव के नतीजे

वाशिंगटन : अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने एक रैली के दौरान ट्रंप के पद पर बने रहने को लेकर सवाल किया। उन्होंने अमेरिका (America) चुनाव के नतीजे बदलने के प्रयास कर रहे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर निशाना साधते हुए कहा कि निवर्तमान राष्ट्रपति अपना ‘‘काम'' करने की बजाय अधिकतर समय ‘‘शिकायत'' करने में लगा रहे हैं। 

दरअसल, ट्रंप ने अभी तक राष्ट्रपति चुनाव में हार स्वीकार नहीं की है और अमेरिका चुनाव के नतीजों के खिलाफ कई संघीय मुकदमे उन्होंने दायर कर रखे हैं। उनका दावा है कि चुनाव में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की गई है। चुनाव अधिकारी और मीडिया उनके दावों को निराधार बता रहे है। ट्रंप कई मुकदमे हार भी चुके हैं। 

ट्रंप पर बोला हमला

बाइडन ने सोमवार को जॉर्जिया में एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘राष्ट्रपति समस्याओं के बारे में कुछ करने की बजाय अधिकतर समय शिकायतें करने में लगा रहे हैं। मुझे समझ नहीं आता कि वो अब भी पद पर बने क्यों रहना चाहते हैं जबकि उन्हें काम ही नहीं करना है।'' 

जो बाइडन, जॉर्जिया में दो डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों का समर्थन कर रहे हैं। इन चुनाव के बाद ही स्पष्ट होगा कि यहां सीनेट पर किस पार्टी का कब्जा होगा। प्रथम चुनाव में किसी उम्मीदवार के जीत हासिल ना करने पर दूसरे ‘रन ऑफ चुनाव' कराए जाते हैं। ‘इलेक्टोरल कॉलेज' ने दिसम्बर में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों की घोषणा करते हुए बाइडन को सभी 50 राज्यों में आधिकारिक तौर पर विजेता घोषित कर दिया था। 

सदन में पक्के हो जाएंगे अमेरिका चुनाव के नतीजे

आधिकारिक नतीजों के मुताबिक बाइडन को 306 और डोनाल्ड ट्रंप को 232 ‘इलेक्टोरल वोट' मिले हैं। अमेरिकी कांग्रेस छह जनवरी को सदन की बैठक में ‘इलेक्टोरल कॉलेज' के नतीजों और बाइडन की जीत को आधिकारिक तौर पर प्रमाणित करेगी। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top