कांग्रेस के बाद अब भाजपा में टूट की खबर, गुजरात भेजे गए विधायक

12 Rajasthan BJP MLAs Shifted to Gujarat - Sakshi Samachar

12 भाजपा विधायक भेजे गए गुजरात

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने किया इनकार

'बाड़ेबंदी' करने जैसी किसी स्थिति से इनकार

जयपुर : राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच अब भाजपा विधायकों में फूट की खबर आ रही है। ऐसी किसी परिस्थिति से बचने के लिए जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भारतीय जनता पार्टी के दर्जन भर विधायक गुजरात चले गए हैं। हालांकि पार्टी के नेताओं ने अपने विधायकों को किसी एक जगह जगह रखकर 'बाड़ेबंदी' करने जैसी किसी स्थिति से इनकार किया है। 

मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, भाजपा के 12 से अधिक विधायक गुजरात गए हैं। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि सभी विधायकों को जानकारी है कि जल्द ही विधायक दल की बैठक होने वाली है, और सभी उसमें शामिल होंगे। पूनियां के अनुसार बाड़ाबंदी का शब्द कांग्रेस के लिए ही उचित है। 

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के 12 लोग या कुछ लोग कहीं घूमने चले गए तो वह इतना बड़ा मुद्दा हो गया?'' उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी की मौजूदा सरकार के लोग सोशल मीडिया और अन्य मंचों पर भाजपा विधायकों के बारे में अफवाह और भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ‘‘हमारा विधायक दल पूरी तरह से एक है। हमारा किसी पर अविश्वास नहीं है सबलोग एकजुट हैं।'' 
वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा, ‘‘भाजपा के अगर पांच-दस विधायक साथ मिलकर कहीं घूमले चले गए हैं तो उसे बाड़ाबंदी की संज्ञा नहीं दी जा सकती।'' भाजपा बाड़ाबंदी की संस्कृति से दूर रहने वाली पार्टी है उस पर ऐसे आरोप निराधार हैं। हालांकि, राठौड़ ने विधायकों के बाहर जाने की जानकारी होने से इनकार किया। 

उल्लेखनीय है कि राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से होना है। कांग्रेस के अशोक गहलोत खेमे के विधायक और सरकार का साथ देने वाले अन्य विधायक जैसलमेर के एक होटल में रुके हैं वहीं पार्टी से बागी हुए सचिन पायलट खेमे के 18 विधायकों के हरियाणा में होने की सूचना है। 

Advertisement
Back to Top